Gmail Down : दुनियाभर में Gmail की सेवाएं हुईं ठप, उपयोगकर्ताओं की शिकायत पर कारण पता करने में जुटा गूगल

Twitter Down : गौरतलब है कि Gmail के डाउन होने की जानकारी देते हुए ऐप और वेबसाइटों की ऑनलाइन स्थिति को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर शाम 7 बजे से जीमेल की सेवा में व्यवधान दिखा रही है। 210 उपयोगकर्ताओं ने आउटेज की सूचना देने के साथ रिपोर्ट लगभग 7.39 बजे चरम पर पहुंच गई।

Avatar Written by: December 10, 2022 9:02 pm

नई दिल्ली। दुनियाभर में कई जीमेल यूजर्स ने जानकारी दी है कि इस समय Gmail की सेवाएं अचानक ठप्प हो गई हैं। आज शाम से दुनिया भर के कई उपयोगकर्ताओं के लिए जीमेल सेवाएं बंद हैं। Downdetector.com ने पिछले एक घंटे में जीमेल आउटेज स्थिति में स्पाइक की सूचना दी है। वहीं आपको बता दें कि पूरे भारत में, उपयोगकर्ताओं ने ईमेल न मिलने और जीमेल ऐप के अनुत्तरदायी होने की शिकायत दर्ज कराई है। जीमेल की एंटरप्राइज सेवाएं भी फिलहाल प्रभावित हैं। जीमेल, जिसके दुनिया भर में 1.5 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं, 2022 के शीर्ष डाउनलोड किए गए ऐप्स में शामिल था।

गौरतलब है कि Gmail के डाउन होने की जानकारी देते हुए ऐप और वेबसाइटों की ऑनलाइन स्थिति को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर शाम 7 बजे से जीमेल की सेवा में व्यवधान दिखा रही है।

210 उपयोगकर्ताओं ने आउटेज की सूचना देने के साथ रिपोर्ट लगभग 7.39 बजे चरम पर पहुंच गई। इस बारे में डाउनडिटेक्टर वेबसाइट ने भी ट्वीट कर आउटेज के बारे में जनकारी दी है।

वेबसाइट ने ट्वीट किया, “उपयोगकर्ता रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि जीमेल में 9:12 AM EST से समस्या आ रही रही है। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि यह आउटेज कितना बड़ा है। ट्विटर पर कई यूजर्स रिपोर्ट कर रहे हैं कि उनका जीमेल डाउन है। हालाँकि, GoogleWorkspace डैशबोर्ड सभी Google सेवाओं को हरे रंग में दिखा रहा है। इसका मतलब है कि सेवा में कोई समस्या नहीं है। “

Latest