Connect with us

टेक

Tips and Tricks: कॉल के दौरान चले जाते हैं नेटवर्क तो करें ये उपाय, बिना नेटवर्क के भी होने लगेगी Calling

Tips and Tricks: बहुत से लोग इस परेशानी से बचने के लिए दूसरी कंपनी में नंबर पोर्ट करने की सोचते हैं। अगर आप भी ऐसी ही समस्या से परेशान हैं और चाहते हैं कि कोई ऐसा समाधान मिल जाए कि नेटवर्क की इस समस्या से छुटकारा भी मिल जाए और हमें नंबर भी पोर्ट न कराना पड़े तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Published

on

TECH NEWS

नई दिल्ली। आज के समय में ज्यादातर लोग फोन का इस्तेमाल तो करते ही हैं। आप में से भी ज्यादातर लोग फोन पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से बात करते हुए टाइम पास करते ही होंगे लेकिन कई बार नेटवर्क हमारा काम बिगाड़ देता है। कई बार तो ऐसा होता है कि हमें कहीं जरूरी फोन करना होता है और नेटवर्क उसी समय चले जाते हैं। ऐसे में इमरजेंसी के दौरान कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कई बार तो नेटवर्क का इशू इतना बढ़ जाता है कि फोन बार-बार कनेक्ट होता है और कट जाता है। बहुत से लोग इस परेशानी से बचने के लिए दूसरी कंपनी में नंबर पोर्ट करने की सोचते हैं। अगर आप भी ऐसी ही समस्या से परेशान हैं और चाहते हैं कि कोई ऐसा समाधान मिल जाए कि नेटवर्क की इस समस्या से छुटकारा भी मिल जाए और हमें नंबर भी पोर्ट न कराना पड़े तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। जी हां, आप नेटवर्क की इस समस्या को कुछ आसान से उपाय से दूर कर सकते हैं। तो अगर आप भी जानना चाहते हैं तो खबर को पूरा जरूर पढ़ें…

TECH NEWS..

जिस फीचर की हम बात कर रहे हैं उसके लिए आपके घर में Wi-Fi होना बहुत जरूरी है। आप घर में Wi-Fi के जरिए इस नेटवर्क की समस्या को खत्म कर सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग में जाकर कुछ चीजें ऑन करनी है जिससे ये परेशानी खत्म हो जाएगी। इस फीचर की सुविधा आपको एंड्रॉयड स्मार्टफोन और iPhone में मिलती है। अब इसे कैसे करना है वो देख लेते हैं। हर एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन और iPhone में Wi-Fi Calling की फीचर की सुविधा मिलती है। इसके जरिए आप नेटवर्क में आ रही समस्या को दूर कर सकते हैं।

TECH NEWS....

इस तरह से दूर करें नेटवर्क की समस्या

जो लोग iPhone यूजर हैं वो सबसे पहले फोन की Settings में जाएं।

अब Mobile Data सेक्शन पर क्लिक करें।

अब यहां आपको Wi-Fi Calling का ऑप्शन मिलेगा।

अब आप इसपर क्लिक करें।

ये ऑप्शन आपको तभी दिखेगा जब आपका नेटवर्क Wi-Fi Calling सपोर्ट करता होगा।

यहां आपको ‘Wi-Fi Calling on This iPhone’ इनेबल करना होगा।

इससे आपकी नेटवर्क की परेशानी खत्म हो जाएगी।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement