Connect with us

टेक

iPhone 14: अगर आप भी iPhone 14 खरीदने जा रहे हैं तो रुकिए! यहां मिल रहा है इंडिया से सस्ता फोन

iPhone 14: भारत में iPhone 14 के बेस मॉडल जिसकी स्टोरेज 128 है, की कीमत 79,900 रखी गई है। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि बाकी देशों के मुकाबले भारत में iPhone 14 की कीमत काफी ज्यादा है और ऐसा कोई पहली बार नहीं हुआ है।

Published

on

नई दिल्ली। Apple iPhone 14 का यूजर्स को काफी लंबे समय से इंतजार था। अब ये इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि अब iPhone 14 बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। भारत में iPhone 14 के बेस मॉडल जिसकी स्टोरेज 128 है, की कीमत 79,900 रखी गई है। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि बाकी देशों के मुकाबले भारत में iPhone 14 की कीमत काफी ज्यादा है और ऐसा कोई पहली बार नहीं हुआ है। बल्कि हमेशा से ऐसा होता आ रहा है। पिछले कुछ सालों में हमने देखा है कि बहुत से भारतीय नागरिक अमेरिका में रह रहे अपने रिश्तेदारों/दोस्तों से सस्ता iPhone खरीद कर लाने के लिए कहते हैं।

इस साल भी बाकी दुनिया के मुकाबले यूएस में आईफोन 14 के दाम सबसे कम हैं लेकिन एक्सपर्ट्स की माने तो इस साल लॉन्च हुए आईफोन 14 को यूएस से नहीं खरीदें। क्योंकि यूएस में आईफोन 14 सीरीज के मॉडल बिना सिम ट्रे के आते हैं और सिर्फ eSIM ही सपोर्ट करते हैं। मतलब की अगर आप यूएस से कोई भी आईफोन 14 का मॉडल लेते हैं तो आपको पहले ही दिन eSIM सपोर्ट एक्टिव करने की जरूरत होगी। क्योंकि आप आईफोन 14 के किसी भी मॉडल में फिजिकल सिमकार्ड का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

eSIM सपोर्ट आईफोन 13 मॉडल में भी मौजूद है लेकिन इस फोन में फिजिकल सिम का स्लॉट भी दिया गया है। इसलिए अगर आप भारत के अलावा किसी और मुल्क से ये आईफोन 14 खरीदना चाहते हैं तो कनाडा या जापान से इसे खरीदना बेहतर हो सकता है। क्योंकि भारत के मुकाबले इन देशों में आईफोन 14 बहुत ही कम कीमत पर उपलब्ध है। इन देशों में आईफोन 14 की कीमत अमेरिका के कीमत के करीब ही है।

कनाडा में आईफोन 14 के बेस मॉडल की कीमत 67,068 रुपये के करीब है। वहीं जापान में भी 67000 के शुरुआती कीमत पर आईफोन 14 मिल रहा है। अगर आपको बिना सिम ट्रे वाले आईफोन 14 को लेने में कोई दिक्कत नहीं है तो आप इसको अमेरिका में 63,601 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement