Connect with us

टेक

लॉकडाउन का असर : व्हाट्सऐप यूजर्स को बड़ा झटका, स्टेट्स वीडियो पर पड़ेगा प्रभाव

कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया गया। इस बीच इंटरनेट पर सबसे जयदा इस्तेमाल करने वाला ऐप व्हाट्सऐप है। लेकिन अब इसमें भी एक परेशानी आने वाली है। स्टेट्स अपड़ेट वीडियो डालने में कटौती होने वाली है।

Published

on

नई दिल्ली। कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया गया। इस बीच इंटरनेट पर सबसे जयदा इस्तेमाल करने वाला ऐप व्हाट्सऐप है। लेकिन अब इसमें भी एक परेशानी आने वाली है। स्टेट्स अपड़ेट वीडियो डालने में कटौती होने वाली है। फेसबुक ने इस बात की जानकारी दी है कि व्हाट्सऐप पर स्टेटस में वीडियो अपडेट करते समय 16 सेकेंड से बड़ा वीडियो नहीं डाल पाएंगे।

whatsapp users
फेसबुक ने ट्वीट में लिखा,”व्हाट्सऐप में स्टेटस अपडेट में वीडियो की लंबाई कम की जाएगी। अब तक व्हाट्सऐप पर आप 30 सेकेंड का वीडियो अपलोड कर सकते थे। लेकिन अब इसे कम किया जा रहा है।

facebook

जानकारी के मुताबिक, ज्यादातर व्हाट्सऐप यूजर अपने स्टेटस में चीनी ऐप्स टिकटॉक, वीबो और वीमेट के वीडियो अपलोड करते हैं। ऐसे में चीनी कंपनियों की ब्रांडिंग होती और सारा ट्रैफिक भी उधर ही चला जाता है। इन चीनी कंपनियों ने व्हाट्सऐप के हिसाब से ही अपने वीडियो 30 सेकेंड का बना रखा है। अब व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को ऑरिजिनल कंटेंट तैयार करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। यही वजह है कि स्टेट्स में वीडियो सिर्फ 16 सेंकड का बनाया जा रहा है

लोकडाउन के चलते व्हाट्सऐप का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है। जिसकी वजह से सर्वर पर भार पड़ने लगा है। कंपनी के अनुसार पिछले एक महीने में ऑडियो और वीडियो कॉलिंग करीब दोगुनी हो चुकी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement