Connect with us

टेक

इंस्टाग्राम ने बूमरैंग के लिए स्लोमो, इको, डुओ इफेक्ट पेश किए

इन इफेक्ट्स का लाभ लेने के लिए स्टोरी कैमरा खोलें, ‘बूमरैंग’ पर स्वाइप करें और इसके बाद शटर बटन पर कुछ देर क्लिक किए रहें। अब आप डिस्प्ले के ऊपर इनफिनिटी सिंबल पर टैप करें।

Published

on

Instagram Boomrang slomo

नई दिल्ली। फेसबुक के अधिग्रहण वाले इंस्टाग्राम ने बूमरैंग स्टोरीज शेयर करने के लिए शनिवार को तीन नए विकल्पों स्लोमो, इको और डुओ पेश किए। कंपनी ने इसके साथ-साथ उन्हें ट्रिम करने के लिए एक नया फीचर भी पेश किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा, “आपका कैमरा आपको खुद को जाहिर करने के तरीके बताता है और आप जो भी करते हैं, सोचते हैं या महसूस करते हैं, यह उसे आसानी से शेयर करता है।

Instagram Boomrang

बूमरैंग इसका एक प्रतिष्ठित भाग है और कैमरे के सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट्स में से एक है। इंस्टाग्राम रचनात्मकता का प्रसार करने के लिए उत्साहित है और आपको बूमरैंग का उपयोग करने के नए तरीके बताता है जिससे प्रतिदिन के महत्वपूर्ण क्षण मजाकिया और अप्रत्याशित रूप में बदले जा सकें।” नए फिल्टर्स इंस्टाग्राम स्टोरीज कैमरा में स्थित बूमरैंग कंपोजर में उपलब्ध हैं।

Instagram Boomrang slomo
स्लोमो में, जैसा कि नाम से ही प्रतीत होता है, बूमरैंग वीडियोज अपनी वास्तविक गति से लगभग आधी गति से चलने लगते हैं। इको से डबल विजन साउंड पैदा होता है और डुओ से स्पीड भी बढ़ती है और बूमरैंग की गति भी कम हो जाती है। इस अपडेट में रिकॉर्ड किए गए बूमरैंग्स को ट्रिम किया जा सकता है और उनकी लंबाई को कम-ज्यादा किया जा सकता है। ये फिल्टर्स ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट के तहत आए हैं।


इन इफेक्ट्स का लाभ लेने के लिए स्टोरी कैमरा खोलें, ‘बूमरैंग’ पर स्वाइप करें और इसके बाद शटर बटन पर कुछ देर क्लिक किए रहें। अब आप डिस्प्ले के ऊपर इनफिनिटी सिंबल पर टैप करें। इंस्टाग्राम ने हाल ही में लेआउट फीचर लॉन्च किया था, जिसमें यूजर्स को सिंगल स्टोरी में कई इमेज को शामिल करने की सुविधा दी गई थी। इसमें यूजर्स छह फोटोज तक स्टोरीज में लगा सकते हैं और उन्हें कंबाइन करने के लिए लेआउट कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement