आईफोन 2020 अब सितंबर में नहीं होगा लॉन्च, यहां पढ़े डिटेल

Apple के मुख्य वित्तीय अधिकारी लुका मिस्त्री ने इस बात की पुष्टि की है कि नए 2020 आईफोन को सिंतबर में लॉन्च किए जाने की संभावना नहीं है, जैसा कि वे आमतौर पर किया करते हैं।

Written by: July 31, 2020 4:37 pm

नई दिल्ली। Apple के मुख्य वित्तीय अधिकारी लुका मिस्त्री ने इस बात की पुष्टि की है कि नए 2020 आईफोन को सिंतबर में लॉन्च किए जाने की संभावना नहीं है, जैसा कि वे आमतौर पर किया करते हैं। मिस्त्री के मुताबिक, Apple ने पिछले साल सितंबर के अंत में आईफोन की बिक्री शुरू की थी लेकिन इस साल कंपनी परियोजनाओं की आपूर्ति कुछ हफ्ते बाद ही उपलब्ध होगी।

iPhone SE 2

मिस्त्री ने गुरुवार को एक अनिर्ंग कॉल में कहा, “पिछले साल हमने सितंबर के अंत में नए आईफोन को बेचना शुरू किया था, इस साल हमें उम्मीद है कि आपूर्ति कुछ सप्ताह बाद उपलब्ध होगी।” उन्होंने आगे कहा कि आईफोन के अलावा ऐप्पल के अन्य उत्पादों की श्रेणी में जबरदस्त बिक्री देखे जाने की संभावना है, ऐसा खासकर स्कूलों के दोबारा खुलने के कारण शॉपिंग सीजन के चलते हो सकता है।

apple

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अप्रैल में भी कहा था कि नए आईफोन के लिए बड़े पैमाने पर उत्पादन कार्य को लगभग एक महीने पीछे धकेल दिया गया है। हाल ही में क्वालकॉम ने इस बात का संकेत दिया था कि आईफोन 12 को सितंबर में लॉन्च करने में देरी आ सकती है।

iPhone 9

यह कहा गया कि चौथी तिमाही में एक फ्लैगशिप फोन के लॉन्च में थोड़ी देरी होगी। ऐप्पल द्वारा आईफोन 12 सीरीज के तहत चार नए आईफोन को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है जिसमें इस साल दो प्रीमियम वेरिएंट शामिल होंगे।