माइक्रोसॉफ्ट 22 देशों में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए 15 सितंबर को लॉन्च करेगा एक्स क्लाउड गेम स्ट्रीमिंग सर्विस

माइक्रोसॉफ्ट 22 देशों में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए 15 सितंबर को अपने बहु-प्रतीक्षित गेम स्ट्रीमिंग सर्विस एक्सक्लाउड को लॉन्च करेगा।

Avatar Written by: August 5, 2020 3:14 pm

सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट 22 देशों में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए 15 सितंबर को अपने बहु-प्रतीक्षित गेम स्ट्रीमिंग सर्विस एक्सक्लाउड को लॉन्च करेगा। दक्षिण कोरिया एकमात्र ऐसा एशियाई देश होगा जहां इसे लॉन्च किया जाएगा, भारत अभी भी इस सूची से बाहर है।

microsoft

प्रोजेक्ट एक्सक्लाउड 14.99 डॉलर प्रति महीने एक्सबॉस गेम पास अल्टीमेट सब्सक्रिप्शन का एक हिस्सा होगा जिसके तहत एंड्रॉयड टैबलेट्स और फोन पर सौ से अधिक गेम मौजूद होंगे।

x cloud game

माइक्रोसॉफ्ट में एक्सक्लाउड प्रोजेक्ट के कॉपोर्रेट वाइस प्रेसिडेंट करीम चौधरी ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “क्लाउड गेमिंग 22 बाजारों में एक्सबॉक्स गेम पास अल्टीमेट मेंबर्स के लिए बीटा में लॉन्च होगा ताकि स्थिरता को सुनिश्चित किश जा सके क्योंकि हम लाखों की संख्या में गेमर्स को यह फीचर्स पेश कर रहे हैं।”

microsoft 3

यह गेम स्ट्रीमिंग सर्विस उपयोगकतार्ओं को क्लाउड तकनीक का उपयोग करके मोबाइल फोन और टैबलेट पर माइक्रोसॉफ्ट के कंसोल गेम्स को खेलने की अनुमति देता है। 11 सिंतबर को वर्तमान के फ्री-टू-प्ले एक्सक्लाउड बीटा को बंद कर दिया जाएगा और इसके बदले एक्सबॉस गेम पास अल्टीमेट वाले वर्जन को लाया जाएगा।