Connect with us

टेक

Panasonic: भारतीय निर्माताओं के लिए पैनासोनिक ने पेश किया नया आईओटी समाधान

Panasonic: कंज्यूमर ड्यूरेबल प्रमुख पैनासोनिक ने बुधवार को भारत में एक नए औद्योगिक आईओटी और स्मार्ट फैक्ट्री समाधान का अनावरण किया, जिससे घरेलू निर्माताओं को अपनी उत्पादन लाइनों और फैक्ट्री फ्लोर संचालन को डिजिटाइज करने में मदद मिलेगी।

Published

नई दिल्ली। कंज्यूमर ड्यूरेबल प्रमुख पैनासोनिक ने बुधवार को भारत में एक नए औद्योगिक आईओटी और स्मार्ट फैक्ट्री समाधान का अनावरण किया, जिससे घरेलू निर्माताओं को अपनी उत्पादन लाइनों और फैक्ट्री फ्लोर संचालन को डिजिटाइज करने में मदद मिलेगी। इसे मिरेई प्रोफैक्ट्री कहा जाता है, समाधान नए युग की तकनीकों जैसे क्लाउड, आईओटी, एनालिटिक्स, मोबाइल ऐप का उपयोग करता है। कुछ नाम रखने के लिए, एंड-टू-एंड संचालन का प्रबंधन करने के लिए जिसके परिणामस्वरूप उत्पादन क्षमता, गुणवत्ता, मुद्दों की पहचान और डाउनटाइम कम हो जाता है।

panasonic

पैनासोनिक इंडिया इनोवेशन सेंटर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी मनीष मिश्रा ने आईएएनएस को बताया, “मिरेई प्रोफैक्ट्री हमारा स्मार्ट मैन्युफैक्च रिंग फैक्ट्री सॉल्यूशन है, जो इंडस्ट्री 4.0 के लिए है। यह एक फैक्ट्री को डिजिटाइज करता है और फैक्ट्री में होने वाली चीजों की वास्तविक समय की जानकारी देता है।” कंपनी के इंडिया इनोवेशन सेंटर में स्वदेशी रूप से विकसित किया गया यह प्लेटफॉर्म विनिर्माण क्षेत्र में विभिन्न प्रकार की मशीनों, मॉडलों और ब्रांडों के अनुकूल है। पैनासोनिक इंडिया के सीईओ मनीष शर्मा ने कहा, “हमारी पायलट परियोजनाओं में, हम विनिर्माण सुविधा उत्पादकता में 8-15 प्रतिशत की वृद्धि देख रहे हैं। मिरेई प्रोफैक्ट्री प्लेटफॉर्म का उद्देश्य उन उद्यमों को सशक्त बनाना है जो डिजिटल परिवर्तन की प्रक्रिया में हैं।”

शर्मा ने कहा, “समाधान को हमारे इंडिया इनोवेशन सेंटर में स्वदेशी रूप से विकसित किया गया है, जिसकी कीमत प्रतिस्पर्धी है और इसमें पैनासोनिक की मजबूत औद्योगिक जानकारी और विनिर्माण की विशेषज्ञता शामिल है।” कंपनी ने कहा कि समाधान वर्तमान में चार प्रकारों में उपलब्ध है और मूल्य वर्धित सुविधाओं के साथ आवश्यकता के आधार पर मूल से अग्रिम तक अनुकूलन योग्य है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement