टेलीग्राम ने जोड़े नए फीचर्स, डेटा सुरक्षा के तहत लिया फैसला

व्हाट्सएप के प्रतिद्वंद्वी टेलीग्राम ने शुक्रवार को अपने एप पर इन-एप वीडियो एडिटर, टू-स्टेप वेरिफिकेशन, एनिमेटेड स्टिकर, स्पीकिंग जीफ और बहुत कुछ अन्य नए फीचर्स एड किए हैं। वीडियो एन्हांसमेंट फीचर यूजर्स को ड्राइंग के दौरान जूम-इन विकल्प के साथ दर्जनों मापदंडों सहित दो टैप में वीडियो को ट्विक करने में सक्षम करेगा।

Written by: June 5, 2020 4:56 pm

नई दिल्ली। व्हाट्सएप के प्रतिद्वंद्वी टेलीग्राम ने शुक्रवार को अपने एप पर इन-एप वीडियो एडिटर, टू-स्टेप वेरिफिकेशन, एनिमेटेड स्टिकर, स्पीकिंग जीफ और बहुत कुछ अन्य नए फीचर्स एड किए हैं। वीडियो एन्हांसमेंट फीचर यूजर्स को ड्राइंग के दौरान जूम-इन विकल्प के साथ दर्जनों मापदंडों सहित दो टैप में वीडियो को ट्विक करने में सक्षम करेगा।


एनिमेटेड स्टिकर अब एडिटिंग के दौरान फोटो और वीडियो में जोड़े जा सकेंगे, जो बाद में साथ ही जीआईएफ में बदल सकते हैं। एप ने यूजर चैट अनुभव बढ़ाने के लिए नए आकर्षक स्पीकिंग जीआईएफ भी एड किए हैं।


टेलीग्राम ने एक बयान में कहा कि डेटा सुरक्षा के दृष्टिकोण से उसने अपने यूजर्स के लिए टू-स्टेप वेरिफिकेशन शुरू किया है। कोई भी व्यक्ति टू-स्टेप वेरिफिकेशन सिक्योरिटी लॉक को इनेबल करने के लिए प्राइवेसी और सिक्योरिटी के विकल्प पर क्लिक कर सकता है।


यूजर्स को एक पासवर्ड हिंट दर्ज करने के बाद एक नया पासवर्ड सेट करने की आवश्यकता होगी। अब यदि यह टू-स्टेप वेरिफिकेशन वाला फीचर इनेबल होगा, तो व्यक्ति को नए डिवाइस में अकाउंट से लॉग-इन करने के प्रयास के दौरान पासवर्ड और ओटीपी दोनों की जरूरत होगी।