Connect with us

टेक

टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने राजनीतिक उतार-चढ़ावों के बीच दिया इस्तीफा

टिकटॉक (Tiktok) के सीईओ (CEO) केविन मेयर (Kevin Mayer) ने तमाम राजनीतिक उतार-चढ़ावों के बीच अपने पद से इस्तीफा (Resigns) दे दिया है।

Published

kevin mayer

नई दिल्ली। टिकटॉक (Tiktok) के सीईओ (CEO) केविन मेयर (Kevin Mayer) ने तमाम राजनीतिक उतार-चढ़ावों के बीच अपने पद से इस्तीफा (Resigns) दे दिया है। इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) की सरकार से विवाद, अमेरिका में कंपनी को बेचने पर चल रही बात, भारत (India) में ऐप पर प्रतिबंध लगाए जाने जैसी घटनाएं शामिल हैं। केविन ने पद पर बहाल होने के छह महीने से भी कम समय के अंदर इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने एक ईमेल के जरिए इसकी घोषणा की जिस पर गुरुवार को सबसे पहले नजर फाइनेंशियल टाइम्स की पड़ी।

tiktok

रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई कि कंपनी के जनरल मैनेजर वनीस पपाज को तत्काल प्रभाव से उनकी जगह टिकटॉक का अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है। द वर्ज को दिए अपने एक बयान में टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम मानते हैं कि पिछले कुछ हफ्तों में राजनीतिक माहौल में काफी परिवर्तन आए हैं जिसके चलते केविन ने यह कदम उठाया है और हम उनके इस फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने कंपनी को अपना जो वक्त दिया, उसके लिए हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं और आगे आने वाले समय के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।”

केविन ने अपने पत्र में लिखा, “हाल के सप्ताहों में राजनीतिक वातावरण में काफी तेजी से बदलाव देखने को मिले हैं जिसके चलते मैंने कई ऐसे महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं जिनकी आवश्यकता कॉपोर्रेट के संरचनात्मक परिवर्तनों और इसकी अपनी वैश्विक भूमिका के लिए पड़ेगी। मैं भारी मन से आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी को छोड़ने का फैसला लिया है।”

trump on tiktok

टिकटॉक ने ट्रंप प्रशासन के खिलाफ अमेरिका में उसकी मूल कंपनी बाइटडांस के साथ लेनदेन पर प्रतिबंध लगाने के कार्यकारी आदेश एक मुकदमा दायर किया है जिसके बाद ही केविन का यह फैसला सामने आया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement