ट्वीटर ने शुरू किया वॉइस-बेस्ड ट्वीट्स का नया फीचर, अब बोलकर कर सकते हैं ट्वीट

यूजर्स को अपनी और आकर्षित करने के लिए हर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म नए और आकर्षक फीचर्स लॉन्च करता है। इससे यूजर्स तो जुड़े ही रहते हैं साथ ही सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म अपने एप में डेवलपमेंट भी कर लेता है। ऐसा ही कुछ ट्विटर ने ही किया। ट्विटर ने एक नया फीचर शुरू किया है। जिसमें ट्वीट करने के तरीके में बदलाव किया है। ट्विटर ने वॉइस-बेस्ड ट्वीट्स की शुरुआत की है।

Written by: June 18, 2020 6:20 pm

नई दिल्ली। यूजर्स को अपनी और आकर्षित करने के लिए हर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म नए और आकर्षक फीचर्स लॉन्च करता रहता है। इससे यूजर्स तो जुड़े रहते ही हैं साथ ही सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म अपने एप में डेवलपमेंट भी कर लेता है। ऐसा ही कुछ ट्विटर ने भी किया। ट्विटर ने एक नया फीचर शुरू किया है। जिसमें ट्वीट करने के तरीके में बदलाव किया है। ट्विटर ने वॉइस-बेस्ड ट्वीट्स की शुरुआत की है।

वॉइस-बेस्ड ट्वीट्स में यूजर्स अब बोलकर कर सकते हैं। ट्विटर ने अपने ब्लॉग में कहा कि आज से नया फीचर ऐड किया जा रहा है, जिसमें पहले के मुकाबले अब ट्वीट में ह्युमन टच मिल सकेगा। कंपनी ने बताया कि अब यूजर्स अपनी आवाज से ट्वीट कर सकते हैं। दरअसल ट्विटर ने एक नया फीचर Voice Tweet लॉन्च किया है।

twitter

फिलहाल ये फीचर iOS के लिए उपलब्ध कराया गया है, जिनके यूजर्स सिर्फ बोलकर ट्वीट कर सकते हैं। ट्विटर का कहना है कि कई बार 280 कैरेक्टर्स काफी नहीं होते हैं इसलिए इस फीचर को लाना जरूरी है, जिससे अब यूज़र्स अपनी वॉयस में ट्वीट को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

कंपनी ने बताया कि हर Voice Tweet में 140 सेकंड्स तक का ऑडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है। लेकिन अच्छी बात ये है कि अगर आपको इससे ज्यादा कहना है तब भी आप अपनी बात को कह सकते हैं। इसके लिए आपको बस बोलते रहना है। जी हां लिमिट खत्म होने के बाद नया वॉयस ट्वीट शुरू हो जाएगा और ये थ्रेड की तरह बनता जाएगा।