Twitter: ब्लॉक किए बिना ट्विटर से हटा सकेंगे अनचाहे फॉलोअर्स, कंपनी ने लॉन्च किया नया टूल

Twitter: माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक नई सुविधा “सॉफ्ट ब्लॉक” टूल लॉन्च किया है, जो वेब पर किसी भी उपयोगकर्ता को बिना ब्लॉक किए एक फॉलोअर को हटाने की अनुमति देगा।

Written by: October 12, 2021 3:35 pm
twitter

नई दिल्ली।  माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक नई सुविधा “सॉफ्ट ब्लॉक” टूल लॉन्च किया है, जो वेब पर किसी भी उपयोगकर्ता को बिना ब्लॉक किए एक फॉलोअर को हटाने की अनुमति देगा। किसी फॉलोवर को सॉफ्ट ब्लॉक करने के लिए, अपनी प्रोफाइल पर जाएं, फॉलोअर्स पर क्लिक करें, फॉलोअर के बगल में थ्री-डॉट मेनू पर क्लिक करें और फिर “इस फॉलोअर को हटा दें” वाले विकल्प पर क्लिक करें। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, आपके द्वारा रिमूव किए गए फॉलोअर को परिवर्तन की सूचना नहीं दी जाएगी। यह किसी को ब्लॉक करने से अलग है, जो उन्हें आपके ट्वीट देखने और आपको सीधे संदेश भेजने से रोकता है (और आपको उनके साथ ऐसा करने से रोकता है)।

twitter

ट्विटर का नया रिमूव फॉलोअर फीचर एक रिमोट अनफॉलो बटन है, जो माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर आपके और किसी और के बीच कुछ दूरी बनाने का एक अच्छा तरीका है पहले, किसी को उनकी जानकारी के बिना अनफॉलो करने के लिए, आप एक “सॉफ्ट ब्लॉक” कर सकते थे, जो तब होता है जब आप किसी को मैन्युअल रूप से ब्लॉक और अनब्लॉक करते हैं। आपके द्वारा हटाए जाने वाले फॉलोअर को आपके ट्वीट को उनकी टाइमलाइन पर देखने के लिए आपको फिर से फॉलो करना होगा और यदि आपके पास सुरक्षित ट्वीट्स (निजी ट्वीट्स, केवल आपके फॉलोअर्स द्वारा देखे जा सकने वाले) हैं, तो उन्हें फिर से फॉलोअर बनने के लिए आपकी स्वीकृति की आवश्यकता होगी।

Twitter

ट्विटर आईओएस और एंड्रॉइड पर नए संकेतों का भी परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को बातचीत में कूदने से पहले चेतावनी देते हैं। एक उदाहरण में, प्रगति पर चल रही बातचीत में एक संकेत दिया गया है जो कहता है, “इस तरह की बातचीत तीव्र हो सकती है।” मंच पर लगातार उत्पीड़न और दुर्व्यवहार को कम करने के लिए कंपनी का लेटेस्ट प्रयास हैं। इंस्टाग्राम ने भी हाल ही में लिमिट्स नामक एक समान टूल पेश किया है, जो उपयोगकर्ताओं को अवांछित बातचीत को अस्थायी रूप से प्रतिबंधित करने में सक्षम बनाता है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost