Connect with us

टेक

WhatsApp New Features: वाट्सएप लाया नए फीचर्स, आपने इस्तेमाल किया क्या?

जबसे मार्क जुकरबर्ग Mark Zuckerberg ने वाट्सएप को अपनी मेटा Meta कंपनी का हिस्सा बनाया है, तभी से इसमें लगातार सुधार किए जा रहे हैं। पहले भी मैसेज डिलीट जैसे फीचर्स देकर वाट्सएप ने इसे यूज करने वालों को बड़ी सुविधा दी थी।

Published

on

whatsapp

नई दिल्ली। दुनियाभर में चैटिंग के लिए लोगों की पहली पसंद वाट्सएप है। इस वजह से आए दिन ये प्लेटफॉर्म कुछ न कुछ नयापन लाता रहता है। अब वाट्सएप कई और नए फीचर्स लेकर आया है। इससे यूजर्स को काफी फायदा होगा। नए फीचर्स आपको मैसेजिंग, स्टेटस, स्पेलिंग करेक्शन वगैरा में काफी मदद करेंगे। वाट्सएप नए फीचर्स लेकर आया है। ये सभी पिछले हफ्ते से आए हैं और एंड्रॉइड और आईओएस फोन्स के साथ डेस्कटॉप पर भी काम करेंगे। वाट्सएप ने जानकारी दी है कि वो विंडोज में वाट्सएप बीटा के तहत ट्वीक्ड वर्जन पर भी काम कर रहा है। साथ ही अब यूजर्स ये भी तय कर सकेंगे कि कौन उनका फोन नंबर देख सकता है और कौन नहीं। साथ ही गुपचुप तरीके से आप किसी ग्रुप को छोड़ सकेंगे और व्यू वन्स मैसेज डाला, तो कोई उसका स्क्रीनशॉट भी नहीं ले सकेगा।

whatsapp 1

वाट्सएप में अब नए फीचर्स के तहत ग्रुप डिस्कशन भी जोड़ा गया है। इसे यूजर्स के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। ग्रुप्स के एडमिन और सदस्य ये भी अब जान सकेंगे कि पिछले 60 दिन में किसने ग्रुप को छोड़ा या उसे बाहर किया गया। एक और अहम फीचर ये भी आया है कि अपना मैसेज आप 2 दिन तक डिलीट कर सकते हैं। इससे पहले डिलीट करने की समयसीमा 68 मिनट थी। कंपनी ने ये जानकारी भी दी है।

mark zuckerberg

माना जा रहा है कि टेलीग्राम जैसे दूसरे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स को टक्कर देने के लिए ही वाट्सएप नए फीचर लेकर आया है। वैसे जबसे मार्क जुकरबर्ग Mark Zuckerberg ने वाट्सएप को अपनी मेटा Meta कंपनी का हिस्सा बनाया है, तभी से इसमें लगातार सुधार किए जा रहे हैं। पहले भी मैसेज डिलीट जैसे फीचर्स देकर वाट्सएप ने इसे यूज करने वालों को बड़ी सुविधा दी थी। अब नए फीचर्स से आपके लिए मैसेज लिखते वक्त उसे बोल्ड करने और स्पेलिंग चेक करके सही लिखने का फीचर भी शामिल किया गया है। आने वाले दिनों में वाट्सएप कई और फीचर्स भी जोड़ सकता है। ये जानकारी कई टिपस्टर्स ने दी है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement