Connect with us

टेक

Whatsapp: व्हाट्सअप ने भारत में लॉन्च किया शॉपिंग बटन, त्योहारी सीजन में कर पाएंगे जमकर खरीदारी

Whatsapp: फेसबुक (Facebook) ने मंगलवार को व्हाट्सअप बिजनेस (Whatsapp Business) पर भारत सहित वैश्विक तौर पर एक नए शॉपिंग बटन को जारी (Shopping Button Launch) कर दिया है।

Published

whatsapp

नई दिल्ली। फेसबुक (Facebook) ने मंगलवार को व्हाट्सअप बिजनेस (Whatsapp Business) पर भारत सहित वैश्विक तौर पर एक नए शॉपिंग बटन को जारी (Shopping Button Launch) कर दिया है, जिससे उपभोक्ता उपलब्ध उत्पादों पर नजर डाल सकेंगे और सिर्फ चैट के माध्यम से सीधे तौर पर इसकी खरीददारी कर सकेंगे। व्हाट्सअप बिजनेस पर शामिल किए गए इस फीचर की मदद से लोग कैटलॉग देखकर उत्पादों को खरीद सकेंगे।

whatsapp spy

पहले ग्राहकों को सबसे पहले बिजनेस प्रोफाइल में जाकर क्लिक करना पड़ता था फिर जाकर देखना पड़ता था कि उस व्यवसाय का अपना खुद का कोई कैटलॉग है या नहीं।

whatsapp

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है, अब स्टोरफ्रंट आइकॉन के रूप में दिखने वाले शॉपिंग बटन पर नजर पड़ने के साथ ही उन्हें पता लग जाएगा कि बिजनेस का अपना एक कैटलॉग है, जिससे वे उत्पादों को ब्राउज कर पाएंगे और सिर्फ एक बटन दबाकर ही किसी चीज को लेकर अपनी बात आगे बढ़ा पाएंगे।

whatsapp

व्यवसायों को भी इससे लाभ पहुंचने वाला है क्योंकि उनके उत्पादों पर लोगों की निगाहें पड़ेंगी, जिससे बिक्री में इजाफा होगा। हर रोज 17.5 करोड़ से अधिक लोग व्हाट़्सअप बिजनेस पर मैसेज करते हैं और 4 करोड़ से अधिक लोग हर महीने व्हाट्सअप बिजनेस कैटलॉग को चेक करते हैं, जिनमें से 3 करोड़ से अधिक भारत से हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement