Twitter New CEO: कौन है लिंडा याकारिनो?, जो एलन मस्क के बाद संभालेंगी ट्विटर के सीईओ की गद्दी

Twitter New CEO: एलन मस्क ने आज एक बड़ा एलान किया उन्होंने अपने ट्विटर पर ट्विट कर जानकारी दी कि वह ट्विटर का सीईओ पद छोड़ने वाले है। मस्क ने ट्विट कर लिखा ‘यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैंने एक्स/ट्विटर के लिए एक नया सीईओ नियुक्त किया है। वह 6 सप्ताह में शुरू हो जाएगी! मेरी भूमिका उत्पाद, सॉफ्टवेयर और sysops की देखरेख करने वाले कार्यकारी अध्यक्ष और CTO के रूप में परिवर्तित होगी।’

Avatar Written by: May 12, 2023 11:23 am

नई दिल्ली। जब से ट्विटर की कमान एलन मस्क के हाथों आई है तब से इसमें कुछ ना कुछ बदलाव देखने को मिल रहे है। एलन मस्क ने पहले सबके वेरिफाइ़ड अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया जिसको देखकर हर कोई हैरान रह गया था। बड़े-बड़े सितारे, क्रिकेटर सबका ब्लू टिक चला गया था जिसके बाद लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने आने लगी थी। वहीं अब इस बीच एलन मस्क ने एक और झटका दिया है और कहा कि वह ट्विटर के सीईओ पद से हटने वाले है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात का भी एलान कर दिया कि उनके बाद कौन इस पद को संभालेगा। तो चलिए जानते है कि एलन मस्क के बाद कौन संभालेगा ट्विटर के सीईओ की गद्दी-

एलन मस्क ने सीईओ पद छोड़ने का किया एलान

दरअसल, एलन मस्क ने आज एक बड़ा एलान किया उन्होंने अपने ट्विटर पर ट्विट कर जानकारी दी कि वह ट्विटर का सीईओ पद छोड़ने वाले है। मस्क ने ट्विट कर लिखा ‘यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैंने एक्स/ट्विटर के लिए एक नया सीईओ नियुक्त किया है। वह 6 सप्ताह में शुरू हो जाएगी! मेरी भूमिका उत्पाद, सॉफ्टवेयर और sysops की देखरेख करने वाले कार्यकारी अध्यक्ष और CTO के रूप में परिवर्तित होगी।’ मस्क के इस ट्विट के बाद लोगों ने मन में सवाल आ रहा है कि कौन है होगी ट्विटर पद की सीईओ, तो हम आपको बता दें कि वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक एनबीसी यूनिवर्सल एडवरटाइजिंग प्रमुख लिंडा याकारिनो को ट्विटर के सीईओ का पद सौंपा जा सकता है।

कौन है लिंडा याकारिनो

लिंडा याकारिनो की लिक्डइन प्रोफाइल की मानें तो वह साल 2011 से एनबीसीयूनिवर्सल कंपनी के साथ जुड़ी हुई है। कंपनी में उनका काम वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी विभाग की अध्यक्ष के तौर पर बताई जा रही है। इससे पहले लिंडा कंपनी के केबल और डिजिटल विज्ञापन बिक्री विभाग के रूप में कार्यरत रही है। इससे काम के पहले लिंडा याकारिनो ने टर्नर कंपनी में 19 सालों तक काम किया था। ट्विटर के सीईओ बनने से पहले लिंडा विज्ञापन बिक्री, विपणन और अधिग्रहण विभाग में भी सीईओ के रूप में काम कर चुकी है।

वहीं लिंडा ने अपने दोस्तों से एक बार कहा था कि उन्हें ट्विटर का सीईओ बनना है और इनका ये सपना अब पूरा भी होने वाला है। लिंडा जो कि मस्क की समर्थक रही है उन्होंने बताया कि कंपनी के बेहतर भविष्य के लिए एलन को उन्हें वक्त देने की जरुरत है।