रोटेटिंग कैमरा के साथ नए फोल्डेबल फोन का पेटेंट कराया शाओमी ने, 48 इमेजेस जारी

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने क्वाड-कैमरा सिस्टम के साथ एक फोल्डेबल स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है, जो सेल्फी लेने के लिए आगे घूमता है और प्राइमरी फोटो क्लिक करने के लिए फिर पिछे रोटेट हो जाता है।

Written by: May 23, 2020 4:25 pm

बीजिंग। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने क्वाड-कैमरा सिस्टम के साथ एक फोल्डेबल स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है, जो सेल्फी लेने के लिए आगे घूमता है और प्राइमरी फोटो क्लिक करने के लिए फिर पिछे रोटेट हो जाता है।

शाओमी की ओर से चीन में अंदर की ओर फोल्ड होने वाले एक स्मार्टफोन का पेटेंट फाइल किया गया है। इस पेटेंट में कंपनी की ओर से हैंडसेट को शोकेस करते हुए करीब 48 इमेजेस शेयर की गई हैं।

पेटेंट शोकेस के दौरान, शेयर की गई इमेजेस में फोन की स्क्रिन बीच से फोल्ड होते हुए दिखाई दे रही है, जिससे डिस्प्ले भी प्रोटेक्ट हो रहा है। इसके अलावा फोल्डेबल फोन में कोई सेकेंडरी डिस्प्ले बाहर दिया जाएगा या फिर नहीं, इसके कोई संकेत नहीं मिले हैं। क्लैमशेल स्टाइल में फोल्ड होने वाले मोटो राजर 2019 जैसे डिजाइन की तरह दिख रही है।

 

इससे पहले, कंपनी ने क्वाड-रियर कैमरा सेटअप के साथ ड्यूल डिस्प्ले स्मार्टफोन को पेटेंट कराया था। पेटेंट के मुताबिक, प्राइमरी डिस्प्ले दिखने में किसी अन्य अल्ट्रा-स्लिम बेजेल्स और ईयरपीस अप टॉप के साथ स्मार्टफोन की तरह है। नए शाओमी पेटेंट वाले फोन में सेकेंडरी डिस्प्ले साइज पिछे दिए गए क्वाड-कैमरा हाउसिंग की तरह छोटा है।