Connect with us

टेक

शाओमी दुनिया का पहला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी जिसमें इन-डिस्प्ले कैमरा होगा

स्मार्टफोन कंपनी (Smartphone Company) शाओमी (Xiaomi) जल्द ही एक ऐसा स्मार्टफोन (Smartphone) मार्किट में लाने की तैयारी कर रही है जिसमें कैमरा आपको दिखेगा ही नहीं। इसका मतलब है कि कंपनी इन-डिस्प्ले कैमरा (In-Display Camera) लॉन्च करेगी। जो दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा।

Published

नई दिल्ली। स्मार्टफोन कंपनी (Smartphone Company) शाओमी (Xiaomi) जल्द ही एक ऐसा स्मार्टफोन (Smartphone) मार्किट में लाने की तैयारी कर रही है जिसमें कैमरा आपको दिखेगा ही नहीं। इसका मतलब है कि कंपनी इन-डिस्प्ले कैमरा (In-Display Camera) लॉन्च करेगी। जो दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा। अभी तक आप अपने स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर ही देखा है। लेकिन अगले साल आपके हाथ में एक ऐसा स्मार्टफोन हो सकता है जिसमें इन-डिस्प्ले कैमरा होगा। अभी तक किसी फोन में ये कैमरा दिखा नहीं है।

xiaomi in built camera

सूत्रों के मुताबिक, शाओमी इन-डिस्प्ले कैमरे वाले स्मार्टफोन पर तेजी से काम कर रही है, यहां तक कि फोन का प्रोडक्शन भी शुरू हो गया है। शाओमी की इस टेक्नोलॉजी को लेकर एक्सपर्ट को भरोसा तो है लेकिन एक सवाल भी उठ रहा है कि कंपनी डिस्प्ले के बीच में कैमरे के पिक्सल की डेंसिटी को कैसे मैनेज करेगी, हालांकि शाओमी का दावा है कि उसने इस समस्या का समाधान कर लिया है।

शाओमी ने अपनी इस टेक्नोलॉजी के बारे में अपने ब्लॉग में जानकारी दी है। कंपनी ने इन-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी के लिए खुद ही पिक्सल का इंतजाम किया है। कंपनी का दावा है कि डिस्प्ले में मौजूद कैमरा में सब-पिक्सल के गैप एरिया से लाइट मिलेगी। कंपनी का दावा है कि कॉम्पेटिंग टेक्नोलॉजी के जरिए पिक्सल को आसानी से डबल किया जा सकता है।

redmi 9a

इसके अलावा, आपको बता दें कि शाओमी दो सितंबर को भारत में अपना नया स्मार्टफोन Redmi 9A लॉन्च करने वाली है। Redmi 9A, Redmi 8A का अपग्रेडेड वर्जन होगा हालांकि इस फोन के फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। Redmi 9A की लॉन्चिंग के लिए Xiaomi दो सितंबर को दोपहर 12 बजे एक वर्चुअल इवेंट का आयोजन करेगी। कंपनी ने इसके लिए एक माइक्रोसाइट भी तैयार की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement