कोरोनावायरस का इफेक्ट : डाटा बचाने के लिए यूट्यूब ने वीडियो क्वालिटी की कम

कोरोनावायरस का पूरा दुनिभर में प्रकोप है। इस वायरस की वजह से निजी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है। ऐसे में लोग अपने घर से काम कर रहे हैं। यही वजह है कि डाटा की खपत एकदम से बढ़ गई है। इन सभी चीजों को ध्यान में रखकर यूट्यूब,अमेजन प्राइम और फेसबुक ने वीडियो क्लाविटी को कम कर दिया है। 

Written by: March 25, 2020 4:47 pm

नई दिल्ली। कोरोनावायरस का पूरा दुनिभर में प्रकोप है। इस वायरस की वजह से निजी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है। ऐसे में लोग अपने घर से काम कर रहे हैं। यही वजह है कि डाटा की खपत एकदम से बढ़ गई है। इन सभी चीजों को ध्यान में रखकर यूट्यूब,अमेजन प्राइम और फेसबुक ने वीडियो क्लाविटी को कम कर दिया है।

कंपनी का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण अधिकतर लोग अपने घर में हैं। यही वजह है कि डाटा की खपत तेजी से बढ़ी है। तो ऐसे में हमारे इस कदम से टेलीकॉम कंपनियों थोड़ी राहत मिलेगी। साथ ही नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर पर कम दबाव पड़ेगा साथ ही इस कदम से डाटा कम खर्च होगा।

यूट्यूब के साथ अमेजन प्राइम ने भी वीडियो क्वालिटी कम कर दी है। यूट्यूब पर SD क्वालिटी के साथ वीडियो देख सकेंगे। कंपनी के मुताबिक, यूजर्स को 14 अप्रैल तक एसडी क्वालिटी के साथ वीडियो देखने को मिलेंगी।