Connect with us

दुनिया

नेपाल : 24 घंटे में कोरोना के 671 नए मामले आए सामने, 2 की मौत

नेपाल में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 671 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि दो लोगों की मौत हुई हैं। हिमालयी देश कोरोनोवायरस संक्रमण और मृत्यु दर दोनों में तेजी से बढ़ रहा है।

Published

on

nepal corona

काठमांडू। नेपाल में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 671 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि दो लोगों की मौत हुई हैं। हिमालयी देश कोरोनोवायरस संक्रमण और मृत्यु दर दोनों में तेजी से बढ़ रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता जागेश्वर गौतम के हवाले से बताया, कि पिछले 24 घंटों में 671 नए मामलों के साथ देश में संक्रमण की कुल संख्या बढ़कर 7,848 हो गई है।

यह लगातार दूसरा दिन है जब हिमालयी देश में मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है। वहीं पहली बार एक ही दिन में मामलों की संख्या 600 को पार कर गई है। नेपाल में बुधवार को 586 नए मामले सामने आए थे। स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय के अनुसार, संक्रमण के कारण हुई दो नई मौतों के बाद देश में कुल 22 लोगों की जान जा चुकी है।

प्रवक्ता ने कहा, “कोविड-19 के कारण सुदूर पश्चिमी कैलाली जिले के 46 वर्षीय पुरुष और एक 43 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई।” गौतम के अनुसार, उस व्यक्ति का रिपोर्ट 14 जून को पॉजीटिव आया था और बुधवार को उसकी मृत्यु हो गई। नेपाल में मई से मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है।

सरकार द्वारा 10 जून से लॉकडाउन में ढील देने के बाद देश में 3,484 नए मामले दर्ज किए गए, जो कुल संख्या का 44 प्रतिशत है। कोविड-19 के खिलाफ हेल्थ सेक्टर एमरजेंसी रिस्पॉन्स प्लान के अनुसार, नेपाल, वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण के तीसरे चरण में है जहां 5,000-10,000 मामले सामने आने की उम्मीद है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement