Russia: रूस के साइबेरिया में बड़ा हादसा, कोयला खदान में धमाके के बाद लगी भीषण आग से 52 लोगों की मौत

Russia: दुर्घटना के समय 285 लोग वहां थे। उनमें से अधिकांश को खदान से बाहर निकाल लिया गया था। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी ‘गहरी संवेदना’ व्यक्त की। केमेरोवो क्षेत्र ने शुक्रवार से रविवार तक तीन दिनों के शोक की घोषणा की है।

Written by: November 26, 2021 11:33 am
russia

नई दिल्ली। रूस के केमेरोवो क्षेत्र में एक कोयला खदान में धुआं निकलने से छह बचावकर्मियों सहित कुल 52 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह देश में पांच वर्षों में सबसे घातक खदान दुर्घटना है। प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, टीएएसएस ने बताया, कि लिस्टव्यजनाया खदान में कोई भी जीवित नहीं बचा है। अधिकांश शव भूमिगत हैं और तापमान और मीथेन एकाग्रता कम होने पर सतह से उठाए जाएंगे।

russia..

पहले यह बताया गया था कि गुरुवार को वेंटिलेशन में कोयले की धूल के प्रज्वलन और 250 मीटर की गहराई से आने वाले धुएं के कारण 11 खनिकों की मौत हो गई है। क्षेत्रीय अधिकारियों के अनुसार, 38 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है, और 13 अन्य लोगों को तुरंत उपचार दिया गया है।

russia....

दुर्घटना के समय 285 लोग वहां थे। उनमें से अधिकांश को खदान से बाहर निकाल लिया गया था। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी ‘गहरी संवेदना’ व्यक्त की। केमेरोवो क्षेत्र ने शुक्रवार से रविवार तक तीन दिनों के शोक की घोषणा की है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost