Connect with us

दुनिया

Al Jazeera Reporter Killed: रिपोर्टिंग के दौरान अलजजीरा के पत्रकार की गई जान, इजरायली सैनिकों पर लगा गोली चलाने का आरोप

Al Jazeera Reporter Killed: वहीं, अलजजीरा के तरफ से अंतरराष्ट्रीय बिरादरी से इस पूरे मसले को संज्ञान में लेने के उपरांत इजरायली सैनिकों की भत्सर्ना करने की मांग की जा रही है, लेकिन अभी तक विश्व बिरादरी की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। अब ऐसी स्थिति में यह पूरा माजरा आगे चलकर क्या कुछ रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Published

on

नई दिल्ली। पत्रकारिता कितना खतरों से भरा पेशा है। शायद ही हमें आपको इसके बारे में ज्यादा कुछ बताने की जरूरत होगी। आए दिन कभी रिपोर्टिंग के दौरान तो कभी किसी हमले की जद में आकर किसी न किसी पत्रकार के मौत के खबर सामने आती ही रहती है। दुनिया का कोई भी देश पत्रकार के लिए सुरक्षित नहीं रह गया है। इसे लेकर कई मौकों पर चर्चाओं का बाजार गुलजार तो दिखता है, लेकिन अफसोस इसके कोई भी सुपरिणाम सामने नहीं आते हैं। अब इसी बीच अलजजीरा के पत्रकार की मौत की खबर खासा सुर्खियों में है। रिपोर्टिंग के दौरान अलजजीरा की पत्रकार शिरीन अबू अलकेह की मौत हो गई। शिरीन उस वक्त वैस्ट बैंक में रिपोर्टिंग कर रही थीं। बता दें कि वैस्ट बैंक वर्तमान में इजरायल के कब्जे में है और पिछले कुछ दिनों से वहां फलस्तीनी और इजरायली सैनिकों के बीच हिंसक झड़प का सिलसिला जारी है। जहां कई रिपोर्टर वर्तमान में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Al-Jazeera journalist

इसी बीच माना जा रहा है कि इजरायली सैनिकों की फायरिंग की चपेट में आकर शिरीन की जान चली गई। वहीं, इजरायल इन आरोपों को सिरे से खारिज कर रहा है। इजरायल का कहना है कि उसकी गोलियों का शिकार होकर पत्रकार की जान नहीं गई है, बल्कि फलस्तीनी सैनिकों के गोलियों का शिकार होकर पत्रकार की मौत हुई है। हमारी तरफ से पत्रकार के ऊपर कोई भी गोली नहीं चलाई गई थी। वहीं, फलस्तीनी सैनिक भी अल जजीरा द्वारा लगाए गए इन आरोपों को सिरे से खारिज कर रहे हैं। बहरहाल, इस मसले को लेकर दोनों ही पक्षों के बीच जुबानी जंग का सिलसिला जारी है, लेकिन ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि आखिर पत्रकार के ऊपर गोली चलाई तो किसने चलाई? फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में इसे लेकर बहस का सिलसिला जारी है।

Israel | इज़राइल: अल-जज़ीरा के पत्रकार की गोलीबारी में घायल होने के बाद मौत | Navabharat (नवभारत)

वहीं, अलजजीरा की तरफ से अंतरराष्ट्रीय बिरादरी से इस पूरे मसले को संज्ञान में लेने के उपरांत इजरायली सैनिकों की भत्सर्ना करने की मांग की जा रही है, लेकिन अभी तक विश्व बिरादरी की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। अब ऐसी स्थिति में यह पूरा माजरा आगे चलकर क्या कुछ रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। इससे पहले फलस्तीनी के एक पत्रकार को भी वैस्ट बैंक में रिपोर्टिंग के दौरान गोली लग गई थी। अब ऐसी स्थिति में देखना होगा कि उक्त मसले को लेकर  अंतरराष्ट्रीय बिरदारी से कोई प्रतिक्रिया कब तक सामने आती है। तब तक के  लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए…न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement