US presidential elections: टाउन हॉल कार्यक्रम में बाइडेन को मिले ट्रंप से ज्यादा टीवी दर्शक

US Election 2020: एबीसी न्यूज पर आयोजित हुए डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के टाउन हॉल को 14.1 मिलियन यानी 1.4 करोड़ दर्शकों ने देखा। नए आंकड़ों के मुताबिक, इसने एनबीसी न्यूज पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) की टाउन हॉल रेटिंग को पीछे छोड़ दिया।

Avatar Written by: October 17, 2020 2:08 pm
Joe biden Donald Trump

वाशिंगटन। एबीसी न्यूज पर आयोजित हुए डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के टाउन हॉल को 14.1 मिलियन यानी 1.4 करोड़ दर्शकों ने देखा। नए आंकड़ों के मुताबिक, इसने एनबीसी न्यूज पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) की टाउन हॉल रेटिंग को पीछे छोड़ दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नीलसन मीडिया रिसर्च के शुक्रवार के आंकड़ों से पता चला है कि ट्रंप के समारोह को पिछली रात एनबीसी और इसके एमएसबीसी और सीएनबीसी केबल चैनलों पर एक ही समय में प्रसारित किया गया था। इसे कुल मिलाकर 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ लोगों ने देखा। सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया, “टीवी बिजनेस को लेकर ऐसे परिणामों की उम्मीद नहीं थी।”

donald trump & joe biden

टाउन हॉल प्रतिस्पर्धा से पहले व्यापक रूप से उम्मीद की जा रही थी कि ट्रंप को नीलसन रेटिंग में अच्छा स्कोर मिलेगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि बाइडेन का टाउन हॉल केवल एबीसी पर प्रसारित होना था, जबकि ट्रंप का टाउन हॉल एनबीसी और उसके दो केबल चैनलों पर भी प्रसारित होना था।

नीलसन रेटिंग में सभी चैनल और केबल चैनलों के दर्शकों की संख्या शामिल है, साथ ही साथ उन इंटरनेट टीवी के जरिए जुड़े दर्शकों की संख्या और घर के बाहर जैसे बार, रेस्तरां के दर्शकों की संख्या भी शामिल है। दोनों उम्मीदवारों के टाउन हॉल फोन, कंप्यूटर और अन्य उपकरणों के जरिए लाइव-स्ट्रीम किए गए थे।

donald trump & joe biden

बता दें कि ट्रंप और बाइडेन के बीच मूल रूप से मियामी में गुरुवार को बहस होनी थी, लेकिन उसे रद्द कर दिया गया था। राष्ट्रपति पद के लिए बहस को आयोजित करने वाले आयोग ने ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने के बाद इसे 1 अक्टूबर को वर्चुअली आयोजित करने का निर्णय किया था, लेकिन उसे रद्द कर दिया गया। अब टेनेसी के नैशविले में 22 अक्टूबर को अंतिम राष्ट्रपति बहस होनी है।