PNB Scam: भगोड़े चोकसी को डोमिनिका सरकार ने दिया बड़ा झटका, किया अवैध अप्रवासी घोषित, भारत आने का रास्ता साफ!

PNB Scam: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) स्कैम के आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को डोमिनिका सरकार (Dominica Government) से बड़ा झटका लगा है। डोमिनिका सरकार ने मेहुल चोकसी को अवैध अप्रवासी घोषित कर दिया है।

Avatar Written by: June 10, 2021 12:01 pm
Mehul Choksi

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) स्कैम के आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को डोमिनिका सरकार (Dominica Government) से बड़ा झटका लगा है। डोमिनिका सरकार ने मेहुल चोकसी को अवैध अप्रवासी घोषित कर दिया है। 25 मई को डोमिनिका सरकार द्वारा इस बारे में आदेश जारी किया गया था। एंटीगुआ में रहने वाला मेहुल चोकसी 23 मई को डोमिनिका पहुंचा था, तभी से वहां पर उसे डोमिनिका की पुलिस ने पकड़ लिया था और अभी तक वह पुलिस की गिरफ्त में हैं।

एंटीगुआ में रहने वाला मेहुल चोकसी 23 मई को डोमिनिका पहुंचा था, तभी से वहां पर उसे डोमिनिका की पुलिस ने पकड़ लिया था और अभी तक वह पुलिस की गिरफ्त में है। मेहुल चोकसी द्वारा जमानत याचिका दायर की गई है, हालांकि अभी तक इसपर कोई फैसला नहीं हुआ है।

mehul choksi new order

जानकारी के मुताबिक, डोमिनिका प्रशासन ने इस डॉक्यूमेंट को अदालत के सामने रखा और अपील की कि मेहुल चोकसी की याचिकाएं खारिज हो और उसे भारत भेज दिया जाए। सरकार का ये आदेश मेहुल चोकसी के लिए झटका है और साथ ही अगवा करने वाली थ्योरी पर भी चोट पहुंचाता है।

Mehul Choksi

बता दें कि मेहुल चोकसी 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ऋण धोखाधड़ी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा भारत में वांछित है। सीबीआई द्वारा मामला दर्ज करने से कुछ दिन पहले वह जनवरी 2018 में एंटीगुआ शिफ्ट हो गया था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost