Corona Vaccine को लेकर बिल गेट्स ने की भारत और पीएम मोदी की जमकर तारीफ

Bill Gates praises PM Narendra Modi: नए साल पर कोरोना महामारी को लेकर देशवासियों को बड़ी खुशखबरी मिली है। दवा नियामक ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने भारत में बनी स्वदेशी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की मंजूरी दे दी। DCGI ने भारत बायोटेक (Bharat Biotech) की कोवैक्सीन (Covaxin) और सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute of India) की कोविशील्ड (COVISHIELD) को आपात प्रयोग की मंजूरी दी।

Avatar Written by: January 5, 2021 10:31 am
Bill Gates and PM Modi

नई दिल्ली। नए साल पर कोरोना महामारी को लेकर देशवासियों को बड़ी खुशखबरी मिली है। दवा नियामक ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने भारत में बनी स्वदेशी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की मंजूरी दे दी। DCGI ने भारत बायोटेक (Bharat Biotech) की कोवैक्सीन (Covaxin) और सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute of India) की कोविशील्ड (COVISHIELD) को आपात प्रयोग की मंजूरी दी। वहीं भारत की इस सफलता पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के बाद अब माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की जमकर प्रशंसा की है। गौरतलब है कि इससे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के नाम एक पत्र लिखकर उनके सतत् अच्छे कामों के लिए उनकी तारीफ की थी। साथ ही कोरोना काल में पीएम मोदी के द्वारा किए जा रहे कार्यों को बेहतरीन बताया था।

इसी कड़ी में बिल गेट्स ने भारत में वैज्ञानिक इनोवेशन और वैक्सीन उत्पादन क्षमता की सराहना की है। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए लिखा, ‘वैज्ञानिक इनोवेशन और वैक्सीन उत्पादन क्षमता में भारत के नेतृत्व को देखकर खुशी महसूस होती है, क्योंकि दुनिया कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए कार्य करने में जुटी हुई है।’

बता दें कि कोरोना महामारी का सामना कर रहे देश के लिए सरकार ने वैक्सीनेशन प्रोग्राम को तैयार करना शुरू कर दिया है। वैक्सीनेशन प्रोग्राम से पहले देशभर के प्रमुख शहरों में ड्राई रन किया गया।

कोरोना महासंकट को लेकर बिल गेट्स ने कर दी ये भविष्यवाणी

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) ने कोरोनावायरस को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। जो पूरी दुनिया के लिए एक चिंता में डाल सकती है। दरअसल बिल गेट्स ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौर में अगले चार से छह महीने बहुत बुरे हो सकते हैं। बिल गेट्स ने ये बयान एक अंग्रेजी चैनल से बातचीत करते हुए दिया।

CORONAVIRUS

बिल गेट्स ने कहा कि महामारी के दौरान अगले चार से छह महीने बहुत बुरे हो सकते हैं। आईएचएमई (इंस्टिट्यूट फॉर हेल्थ मैट्रिक्स एंड एवेल्यूएशन) का अनुमान बताता है कि और दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत होगी। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर हम मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने जैसे नियमों का पालन करें तो इन संभावित मौतों में से ज्यादातर को रोका जा सकता है। बता दें कि इससे पहले साल 2015 में बिल गेट्स ऐसी भयानक महामारी की चेतावनी दे चुके हैं, जो अब सच साबित होती दिख रही है।

Bill Gates

गेट्स ने आगे कहा हालिया हफ्तों में अमेरिका में संक्रमण, मौत और अस्पताल में भर्ती होने के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। ‘मुझे लगता है कि अमेरिका इन हालात से निपटने में अच्छा काम करेगा।’ आपको बता दें कि बिल गेट्स की संस्था कोरोना वैक्सीन विकसित करने और उनकी सप्लाई करने के काम में हिस्सा ले रही है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost