Connect with us

दुनिया

सरकार ने जो कुछ भी किया उसकी पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं : बॉरिस जॉनसन

जॉनसन ने कहा, “हम उन सभी लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी गवां दी और हमारी संवेदना उनके परिवारों के साथ हैं।

Published

on

नई दिल्ली। बोरिस जॉनसन ने स्वीकार किया है कि ब्रिटेन में कोरोनावायलस के प्रकोप के ‘पहले कुछ हफ्तों और महीनों’ के दौरान सरकार ने संक्रमण की गंभीरता को नहीं समझा। बीबीसी को दिए एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन बहुत देर लागू होने के लेकर बहुत सारे प्रश्न थे। जॉनसन ने महामारी से मिले ‘सबक’ के बारे में भी कहा और साथ ही यह भी कहा कि मंत्री कुछ चीजें ‘अलग तरीके से’ कर सकते थे।

Britain Corona
ब्रिटेन में 300,000 मामले सामने आ चुके हैं और करीब 45,000 से अधिक लोगों की जान कोरोनोवायरस के कारण हो चुकी है। इससे पहले प्रधानमंत्री कह रहे थे कि उन्होंने ‘सही समय पर सही निर्णय’ लिया। वहीं लिए गए फैसले वैज्ञानिकों की सलाह पर आधारित है। लेकिन, डाउनिंग स्ट्रीट में अपनी प्रवेश की पहली वर्षगांठ के मौके पर बीबीसी के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, “हम इसे (वायरस) पहले कुछ हफ्तों और महीनों में सही तरीके से समझ नहीं पाए थे।”

Britain Virus Outbreak
उन्होंने आगे कहा, “और मुझे लगता है, शायद एक चीज जिसे हमने शुरुआत में नहीं देखा था, वह यह कि किस तरह यह वायरस बिना संक्रमण के लक्षण वाले लोगों के माध्यम से एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुंच रहा था।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि यह कहना उचित होगा कि हमने इसे शुरुआती दौर में कैसे संभाला, इसे जानना जरूरी है.. जो भी हुआ उससे सबक सीखने के लिए काफी अवसर होंगे।”

ब्रिटेन में मार्च के अंत में पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया, जिसे लेकर आलोचकों का कहना था कि बहुत देर होने के कारण कई लोगों की जान चली गई। जॉनसन ने कहा, “शायद ऐसी चीजें थीं जो हम अलग तरह से कर सकते थे और निश्चित रूप से यह समझने के लिए भी समय होगा कि हमने वास्तव में क्या किया है और अलग तरीके से क्या कर सकते थे।”

Boris Johnson
सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि इंग्लैंड में 3 करोड़ लोगों को इस साल फ्लू का टीका लगाया जाएगा, ताकि शरद ऋतु और सर्दियों के दौरान कोरोनोवायरस संक्रमण में वृद्धि के मामले में एनएचएस पर दबाव कम हो सके। जॉनसन ने कहा, “हम उन सभी लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी गवां दी और हमारी संवेदना उनके परिवारों के साथ हैं। और सरकार ने जो कुछ भी किया उसकी पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं।”

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन2 mins ago

अनसुनी कहानियां: बच्चे होने के बाद नहीं रहा हमारे बीच प्यार, इसलिए योगा ट्रेनर से लगा लिया दिल, मुझे इसका कोई पछतावा नहीं है…

देश4 mins ago

Exit Poll: भरोसे लायक हैं एग्जिट पोल या केवल हवा- हवाई? जानें, बीते हिमाचल-गुजरात चुनाव में कितने सटीक साबित हुए थे एग्जिट पोल

Indian Railway Jobs
Education13 mins ago

Indian Railway Jobs: 10वीं पास वालों के लिए रेलवे में नौकरी का मौका, इस आसान तरीके से करें अप्लाई

दुनिया31 mins ago

Taliban : तालिबान की पड़ोसी पाकिस्तान से बढ़ी दुश्मनी, अब भारत से मदद की गुहार लगा रही अफगानिस्तान सरकार

The Kapil Sharma Show
मनोरंजन45 mins ago

The Kapil Sharma Show: अर्चना पूरन सिंह से छिनेगी कुर्सी, अब कपिल शर्मा के शो में ठहाके लगाते हुए नजर आएगी ये टॉप एक्ट्रेस

Advertisement