बांग्लादेश में कोरोनावायरस के चलते हुई पहली मौत, लगातार बढ़ रहा है आंकड़ा

बांग्लादेश में कोरोनावायरस संक्रमण के चलते पहली मौत का मामला सामने आया है। अधिकारियों ने गुरुवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि अब तक कोविड-19 संक्रमण के14 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इंस्टीट्यूट ऑफ एपिडेमियोलॉजी डिजीज कंट्रोल एंड रिसर्च ने बुधवार रात को कहा कि 70 वर्षीय पीड़ित व्यक्ति मधुमेह, उच्च रक्तचाप और गुर्दे व फेफड़ों की बीमारियों से भी पीड़ित था।

Written by: March 19, 2020 2:45 pm

नई दिल्ली। बांग्लादेश में कोरोनावायरस संक्रमण के चलते पहली मौत का मामला सामने आया है। अधिकारियों ने गुरुवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि अब तक कोविड-19 संक्रमण के14 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इंस्टीट्यूट ऑफ एपिडेमियोलॉजी डिजीज कंट्रोल एंड रिसर्च ने बुधवार रात को कहा कि 70 वर्षीय पीड़ित व्यक्ति मधुमेह, उच्च रक्तचाप और गुर्दे व फेफड़ों की बीमारियों से भी पीड़ित था।
बीडी न्यूज 24 ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि विदेश से बांग्लादेश वापस लौटे एक व्यक्ति के संपर्क में आने से पीड़ित व्यक्ति संक्रमित हुआ था।

CoronaVirus

इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर मीरजादी सबरीना फ्लोरा ने कहा कि मरीज आईसीयू में भर्ती था। बुधवार को सामने आए चार नए मामलों में तीन पुरुष और एक महिला शामिल है। फ्लोरा ने कहा कि प्रशासन ने पुष्टि हुए मामलों में संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वाले 16 व्यक्तियों को एकांतवास में रखा है, जबकि अन्य 42 को संस्थागत संगरोध में रखा गया है। कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच बुधवार को देश की राजधानी ढाका में लोग में किराने का सामान लेने के लिए होड़ लग गई।

Coronavirus

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में कोरोनावायरस लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। पिछले तीन-चार दिनों में ही देश के विभिन्न हिस्सों से कोरोना के करीब 200 नए मामले सामने आ चुके हैं। अब सिंध, इस्लामाबाद और खैबर-पख्तूनख्वा में नए मामले सामने आने के बाद पाकिस्तान मेंकोरोनावायरस मामलों की संख्या 250 से अधिक हो चुकी है। यानी कोरोना के मामले में पाकिस्तान अपने पड़ोसी देश भारत से आगे निकल चुका है। भारत में अबतक 151 मामले सामने आ चुके हैं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना का सबसे अधिक असर पाकिस्तान के सिंध प्रांत में देखने को मिला है।

corona virus

 

दिसंबर 2019 के अंत में चीन के हुबेई प्रांत में सामने आए इस घातक वायरस की वजह से विश्वभर में 7,900 से अधिक मौत हो चुकी हैं। इसके अलावा दुनियाभर के 198,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इस्लामाबाद में बुधवार को चार नए मामले सामने आए। सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह के सूचना मामलों पर सलाहकार मुर्तजा वहाब ने सिंध प्रांत में नौ नए मामलों की पुष्टि की, जबकि खैबर पख्तूनख्वा में तीन नए मामलों की सूचना मिली है।

सिंध में कोरोना के मामलों की कुल संख्या 181 पहुंच चुकी है, जबकि पंजाब में 26, खैबर पख्तूनख्वा में 19 मामले मामले सामने आए हैं। इसके अलावा इस्लामाबाद में आठ, बलूचिस्तान में 16, गिलगिट-बाल्टिस्तान में तीन मामले पाए गए हैं। वहीं पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है।