Connect with us

दुनिया

Musk’s Hunter Biden Disclosure: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के बेटे हंटर के कारनामे की खबर ट्विटर ने दबा दी थी, एलन मस्क ने किया खुलासा

पिछले दिनों अमेरिका में सीनेट और कांग्रेस के मध्यावधि चुनाव के वक्त भी एलन मस्क ने बाइडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी की जगह पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपबल्किन पार्टी को वोट देने की अपील लोगों से की थी। ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के बाद मस्क ने ट्रंप का ट्विटर हैंडल भी वापस ला दिया है।

Published

hunter biden and elon musk

न्यूयॉर्क। ट्विटर के नए मालिक और सीईओ एलन मस्क ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर के कारनामों का खुलासा ट्विटर पर न होने के मामले में जानकारी दी है। ट्विटर पर हंटर बाइडेन के कारनामों की खबरें नहीं आई थीं। मस्क ने दावा किया है कि ट्विटर की टीम ने साल 2020 में बाइडेन के बेटे के बारे मे खबरों को दबा दिया था। मस्क के इस बयान के बाद अब अमेरिका की राजनीति गरमाने के आसार दिख रहे हैं। मस्क ने शनिवार को कहा कि ट्विटर ने हंटर बाइडेन की खबरों के साथ खेल किया था। मस्क ने कहा था कि इसके छिपे रहस्यों को ट्विटर पर उजागर किया जाएगा औऱ ये शानदार होगा। इसके बाद हंटर लैपटॉप स्टोरी को उजागर कर दिया गया। इस मामले में भी ट्विटर से निकाली गईं विजया गाड्डे का नाम आ रहा है। गाड्डे पहले ट्विटर पर कंटेंट के मामले में नजर रखती थीं। एलन मस्क ने कहा है कि वो सोमवार को एक और खुलासा भी करेंगे।

मस्क ने ट्विटर फाइल्स जारी की। जिसमें कहा कि साल 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के वक्त ट्विटर की टीम ने बाइडेन की टीम के आग्रह को मान लिया। बाइडेन की टीम ने ट्विटर से द न्यूयॉर्क पोस्ट की हंडर बाइडेन पर दी गई खबर को रोकने का आग्रह किया था। ये खबर हंटर के लैपटॉप से मिले ई-मेल पर थी। एलन मस्क ने इस मामले में पत्रकार मैट टैबी के हैंडल का लिंक ट्वीट किया। इसके बाद टैबी ने पूरे मामले को उजागर किया और बताया कि किस तरह ट्विटर ने हंटर बाइडेन की स्टोरी को सेंसर किया था।

elon musk and donald trump

बता दें कि पिछले दिनों अमेरिका में सीनेट और कांग्रेस के मध्यावधि चुनाव के वक्त भी एलन मस्क ने बाइडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी की जगह पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपबल्किन पार्टी को वोट देने की अपील लोगों से की थी। ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के बाद मस्क ने ट्रंप का ट्विटर हैंडल भी वापस ला दिया है। हालांकि, ट्रंप ने कहा था कि वो अब ट्विटर पर कुछ भी लिखने के पक्ष में नहीं हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement