Connect with us

दुनिया

Elon Musk: गूगल के को-फाउंडर की पत्नी के साथ चल रहे चक्कर की खबरों पर आया एलन मस्क का जवाब, कही ये बात

Elon Musk: रविवार को एक चौंकाने वाली खबर में यह जानकारी सामने आई है। कुछ दिन पहले ही एक रिपोर्ट में एलन मस्क के जुड़वा बच्चों का खुलासा हुआ था जिनकी मां उनकी कंपनी में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी थी।

Published

on

नई दिल्ली। वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, गूगल के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन ने हाल के महीनों में एलन मस्क की कंपनियों में अपने निजी निवेश को बेचने के लिए अपने सलाहकारों को आदेश दिया। यह कदम उन्होंने एलन मस्क के साथ अपनी पत्नी के अफेयर के बारे में पता लगने के बाद उठाया था। वॉल स्ट्रीट जर्नल के हवाले से कहा गया है कि इस मामले की खबर रखने वाले कुछ अनजान लोगों ने कहा कि टेस्ला इंक  के सह-संस्थापक मस्क ने दिसंबर की शुरुआत में मियामी में निकोल शनहान के साथ कथित संबंध स्थापित किए थे। गूगल के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन ने कुछ महीने पहले तलाक के लिए अर्जी दे दी थी। मस्क के साथ अपनी पत्नी के अफेयर के बारे में पता चलने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया है। एलन मस्क और सर्गेई ब्रिन लंबे समय तक दोस्त थे। ब्रिन ने ही 2008 के आर्थिक संकट के दौरान मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला को डूबने से बचाया था। रविवार को एक चौंकाने वाली खबर में यह जानकारी सामने आई है। कुछ दिन पहले ही एक रिपोर्ट में एलन मस्क के जुड़वा बच्चों का खुलासा हुआ था जिनकी मां उनकी कंपनी में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी थी।

मस्क और ब्रिन की दोस्ती में दरार

मस्क लंबे समय तक ब्रिन के सिलिकन वैली स्थित घर पर अधिकत्तर आते-जाते रहते थे। पिछले साल जब मस्क और ब्रिन की पत्नी निकोल शनहान के बीच अफेयर शुरू हो गया था। शनहान के करीबी एक ने जर्नल को बताया कि ब्रिन और शनहान अलग हो गए थे लेकिन दिसंबर में अफेयर के वक्त दोनों एकसाथ रह रहे थे। इस अफेयर के बाद 51 वर्षीय मस्क और 48 साल के ब्रिन के दोस्ती के बीच दरार आ गई और इनकी दोस्ती का द एंड हो गया। हालांकि, ब्रिन ने जनवरी में शहनाहन से तलाक के लिए अर्जी दे दी है।
मस्क पर लगे आरोप
एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मस्क 242 बिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक है और इसी के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति भी हैं। दूसरी तरफ 94.6 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ ब्रिन आठवें पायदान पर खड़े हैं। मस्क के निजी जीवन के बारे में बहुत से खुलासे हुए है। इस साल की शुरुआत में एक खबर आई थी कि वो अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप ‘न्यूरालिंक’ में काम करने वाली वरिष्ठ महिला अधिकारी से पैदा हुए जुड़वा बच्चों के पिता बन गए हैं। उनकी एक अन्य कंपनी ‘स्पेसएक्स’ के एक अंदरूनी खबरो के मुताबिक, 2016 में एक महिला कर्मचारी को कंपनी ने $ 250,000 का भुगतान किया था क्योंकि उस महिला ने  मस्क के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। हालांकि, एलन मस्क ने कहा कि ये आरोप “पूरी तरह से झूठे हैं और यह ट्विटर इंक के अधिग्रहण से पहले उन्हें बदनाम करने की एक साजिश है।
Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement