फेसबुक ने राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के लिए कही ये बड़ी बात

फेसबुक ने अरबपति परोपकारी जॉर्ज सोरोस के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि सोशल नेटवर्किंग की दिग्गज कंपनी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच कोई ‘विशेष संबंध’ नहीं है।

Written by: February 1, 2020 1:24 pm

सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक ने अरबपति परोपकारी जॉर्ज सोरोस के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि सोशल नेटवर्किं ग की दिग्गज कंपनी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच कोई ‘विशेष संबंध’ नहीं है। पिछले महीने सोरोस ने दावोस में फेसबुक पर निशाना साधते हुए कहा था कि सोशल नेटवर्किं ग की दिग्गज कंपनी 2020 के चुनाव में पुन: मतदान जीतने के लिए ट्रंप की मदद कर रही है।

facebookफेसबुक ने एक बयान में कहा, “हम सोरोस के बोलने और राय रखने के अधिकार का सम्मान करते हैं, लेकिन वह गलत हैं।” कंपनी ने कहा, “यह धारणा कि हम किसी भी एक राजनीतिक व्यक्ति या पार्टी के साथ गठबंधन कर रहे हैं, हमारे मूल्यों और तथ्यों के विपरीत है। हम अपने मंच को सुरक्षित रखने, दुनिया भर के चुनावों में विदेशी हस्तक्षेप से लड़ने और गलत सूचनाओं से लड़ने के लिए अभूतपूर्व निवेश कर रहे हैं।”

द न्यूयॉर्क टाइम्स में सोरोस ने शुक्रवार को एक राय में अपनी टिप्पणियों को दोहराते हुए आरोप लगाया, “फेसबुक राष्ट्रपति ट्रंप को पुन: चुने जाने के लिए मदद करेगा और श्रीमान ट्रंप इसके बदले रेगुलेर्ट्स व मीडिया के हमलों से फेसबुक का बचाव करेंगे।”