Connect with us

दुनिया

CWG 2022: पहले तैराक और अब कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद लापता हुए एयरपोर्ट से पाकिस्तान के दो बॉक्सर

CWG 2022: मामला इसलिए भी गंभीर है क्योंकि खिलाड़ियों के कहीं जाने की कोई संभावना नहीं है। उनके यात्रा संबंधी दस्तावेज अब भी फेडरेशन के पास ही है। वहीं, अपने देश के बॉक्सरों के लापता होने के बाद पाकिस्तान ओलंपिक संघ की तरफ से इस मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति को गठित किया गया है। फिलहाल इन लापता हुए बॉक्सरों की तलाश की जा रही है।

Published

on

pakistani boxer

नई दिल्ली। बीते 28 जुलाई से शुरू होकर 8 अगस्त तक चले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में एक अनोखी घटना सामने आई है। बता दें कि पाकिस्तान के दो बॉक्सर बर्मिंघम एयरपोर्ट से लापता हो गए हैं। मामला इसलिए भी गंभीर है क्योंकि खिलाड़ियों के कहीं जाने की कोई संभावना नहीं है। उनके यात्रा संबंधी दस्तावेज अब भी फेडरेशन के पास ही है। वहीं, अपने देश के बॉक्सरों के लापता होने के बाद पाकिस्तान ओलंपिक संघ की तरफ से इस मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति को गठित किया गया है। फिलहाल इन लापता हुए बॉक्सरों की तलाश की जा रही है। इस सर्च अभियान में स्थानीय अधिकारियों की भी मदद ली जा रही हैं।

pakistani boxer.

पाकिस्तान के पांच बॉक्सरों ने लिया था हिस्सा

हाल ही में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान की तरफ से इस बार पांच बॉक्सर इसमें शामिल हुए थे। इसके साथ ही उनके साथ चार अधिकारी भी शामिल थे। लेकिन सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, पाकिस्तान के मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह खान कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद ही बर्मिंघम से लापता हो गए।

दोनों बॉक्सरों का हार से हुआ था सामना

पाकिस्तान के जो दो बॉक्सर लापता हुए हैं उन दोनों को ही कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हार मिली थी। हैवीवेट मुक्केबाज (86-92 किग्रा) नजीर को जहां 16वें राउंड में नॉकआउट किया गया था। तो वहीं, सुलेमान बलूच को 32वें राउंड में लाइट वेल्टरवेट वर्ग (60-63.5 किग्रा) में हार नसीब हुई थी। इस पूरे चौंकाने वाली घटना पर पाकिस्तान ओलंपिक संघ के महासचिव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “हम इन बॉक्सरों को किसी भी कीमत पर देश का नाम खराब नहीं करने देंगे। ब्रिटिश पुलिस जल्द ही उन्हें ढूंढ़ लेगी।”

Commonwealth Games day 1 Schedule

तैराक भी हुआ था लापता

पाकिस्तान के लिए ये इस तरह की कोई पहली घटना नहीं है। बॉक्सरों से पहले पाकिस्तानी तैराक फैजान अकबर इसी साल जून में वहां पहुंचने के बाद हंगरी से लापता हो गए थे। 22 साल के फैजान अकबर जो चार बार के राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता हैं, बुडापेस्ट में 19 वीं फिना विश्व चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए तैयार थे। पाकिस्तानी टीवी चैनल समा टीवी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि अकबर ने अपने रूममेट को बिना बताए बुडापेस्ट में अपने होटल से चेक आउट किया जिसके बाद वो लौटा नहीं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement