Connect with us

दुनिया

Japan: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर चली गोली, नारा शहर में हुआ हमला

Japan: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमला हुआ है। उन पर गोली चलाई गई है। इस घटना में उनके जख्मी होने की खबरें आ रही हैं। हम आपको बता दें शिंजो जब नारा शहर में भाषण दे रहें थे उस वक्त उन पर यह हमला हुआ था। तब वह भाषण दे रहे थे।अचानक से आबे नीचे गिर गये। उनको शरीर से खून भी निकल रहा था।

Published

on

Japan

नई दिल्ली। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमला हुआ है। उन पर गोली चलाई गई है। इस घटना में उनके जख्मी होने की खबरें आ रही हैं। हम आपको बता दें शिंजो जब नारा शहर में भाषण दे रहें थे उस वक्त उन पर यह हमला हुआ था। अचानक से आबे नीचे गिर गये। उनके शरीर से खून भी निकल रहा था। उनके अचानक से जमीन पर गिरने  से वहां अफरा तफरी मच गई लेकिन बाद में वहां के कुछ लोगों ने गोली चलने की अवाज सुनी थी। फिलहाल एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है। हालांकि शिंजो  को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनकी हालत अभी गंभीर है।घटना के बाद से ही कई वीडियोज भी सामने आ रहे है। हालांकि, इस घटना के विषय में जापान के सरकार की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। दरअसल शिंजो आबे ने साल 2020 में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने ये कदम अपने स्वास्थ्य ठीक न रहने के चलते उठाया था। इसके साथ ही वह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे।

शुरुआती खबरों में कहा गया है कि वह घायल हो सकते हैं। वहीं अलग अलग खबरों के अनुसार एक गवाह का कहना है कि भाषण के दौरान आबे मुर्छित होकर जमीन में गिर गए थे। कुछ खबरों के अनुसार  उनके सीने में दो गोली लगी है। वहीं घटनास्थल पर मौजूद जापान बेस्ड मीडिया हाउस के एक रिपोर्टर ने बंदूक की गोली की अवाज सुनी थी। वहीं आबे का खून बहता हुआ देखा गया। एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है और उससे पूछताछ चल रही है। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। हालांकि पुलिस ने इलाके में चारो तरफ घेराबंदी कर दी है।

यहां देखें घटना का वीडियो

खबर में अपडेट जारी है…

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
टेक1 hour ago

लाल बहादुर शास्त्री और गांधी जयंती के मौके पर CM केजरीवाल की गैर-मौजूदगी को लेकर एलजी ने लगाई AAP की क्लास, मांगा जवाब  

देश3 hours ago

Advertisements Guidelines: सट्टेबाजी से जुड़े विज्ञापनों को लेकर एक्शन में सरकार, जारी किया ये दिशानिर्देंश, वेबसाइट्स –टीवी चैनलों को दी ये सख्त निर्देश

देश3 hours ago

Jammu-Kashmir: एक्शन में अमित शाह…टेंशन में Pak!, पाकिस्तान और आतंक के गठजोड़ की खुली पोल

Education3 hours ago

Government Job: गुजरात की कामधेनु यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

देश3 hours ago

Video: कट्टरपंथियों को मुंहतोड़ जवाब, यूपी की जेल में बंद मुस्लिम कैदियों ने रखा नवरात्रि पर व्रत

Advertisement