Connect with us

दुनिया

Gotabaya Rajapaksa Resigns: गोटबाया राजपक्षे ने राष्ट्रपति पद से दिया इस्तीफा, सिंगापुर से स्पीकर को भेजा मेल

Gotabaya Rajapaksa Resigns: ज्ञात हो कि आर्थिक तंगी से जूझ रहे श्रीलंका में हालात बदतर है। वहीं हालात को देखते हुए गोटबाया राजपक्षे ने इस्तीफा देने के बजाए देश छोड़कर मालदीव भाग निकले थे। लेकिन मालदीव में भारी विरोध को देखते हुए उन्होंने सिंगापुर जाना पड़ा है। 

Published

नई दिल्ली। गुरुवार को गोटबाया राजपक्षे ने आखिरकार श्रीलंका के राष्ट्रपति के पद से इस्तीफा दे दिया। राजपक्षे ने सिंगापुर पहुंचने के बाद अपना त्यागपत्र ई-मेल के जरिए श्रीलंकाई संसद के स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने को भेजा है। बता दें कि राजपक्षे आज सऊदी के विमान से सिंगापुर पहुंचे है। गौरतलब है कि पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों के राष्ट्रपति भवन पहुंचने से पहले राजपक्षे देश छोड़कर भाग गए थे। जिसके बाद भारी विरोध प्रदर्शन के बीच गोटबाया ने 13 जुलाई को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था।

Gotabaya Rajapaksa sri lanka president

ज्ञात हो कि आर्थिक तंगी से जूझ रहे श्रीलंका में हालात बदतर है। वहीं हालात को देखते हुए गोटबाया राजपक्षे ने इस्तीफा देने के बजाए देश छोड़कर मालदीव भाग निकले थे। लेकिन मालदीव में भारी विरोध को देखते हुए उन्होंने सिंगापुर जाना पड़ा है।

Gotabaya Rajapaksa

उधर, देश की खराब माली हालत के दौर में मदद करने के लिए श्रीलंका के लोग और नेता भारत की मोदी सरकार की तारीफ कर रहे हैं। उन्होंने भारत से इस मामले में और सहयोग देने और देश को बचाने की गुहार लगाई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement