Pakistan: पाकिस्तान में उन्मादी भीड़ ने मंदिर में की तोड़फोड़, तोड़ी मूर्तियां, इमरान की नाकारा पुलिस बनी रही मूकदर्शक

Pakistan: पाकिस्तान में पिछले काफी समय से हिंदुओं और सिखों के खिलाफ हिंसा और अगवा करने की घटनाएं हो रही हैं। कई घटनाएं हिंदू और सिख लड़कियों को अगवा कर जबरन उनकी शादी मुसलमानों से करने की भी हो चुकी हैं।

Written by: August 5, 2021 1:17 pm
PM Imran Khan

नई दिल्ली। पाकिस्तान के रहीम यार खान जिले के भोंग शहर में एक मंदिर पर मुसलमानों की भीड़ ने हमला कर उसे तहस-नहस कर दिया। इसके बाद उन्होंने मंदिर को आग के हवाले कर दिया। इमरान खान भारत में मुसलमानों के बारे में खूब चिंता जताते हैं, लेकिन उनके मुल्क की पुलिस मंदिर में तोड़फोड़ और आगजनी के दौरान मूकदर्शक बनी रही। इस मामले में अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। लाहौर से करीब 500 किलोमीटर दूर भोंग शहर है। पुलिस का कहना है कि पिछले हफ्ते एक बच्चे ने कथित तौर पर मदरसे की लाइब्रेरी में पेशाब कर दिया था। इस घटना के बाद से शहर में तनाव था और इसी वजह से मंदिर को पूरी तरह नष्ट कर दिया गया। यह मंदिर हाल ही में बनाया गया था। हालात यहां इतने गंभीर हो गए कि पाकिस्तान रेंजर्स को काबू करने के लिए बुलाना पड़ा।

pakistan

इमरान खान की पार्टी से जुड़े हिंदू डॉक्टर रमेश कुमार वंकवानी ने हमले का वीडियो ट्वीट कर पुलिस से मदद मांगी थी। पुलिसवाले मौके पर तो पहुंचे, लेकिन मंदिर में तोड़फोड़ और आगजनी को रोकने के लिए कुछ नहीं किया। अब जला दिए गए मंदिर के आसपास पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों को लगाया गया है। पुलिस इस मामले में किस तरह का रवैया रखती है, ये इसी से पता चलता है कि कोई गिरफ्तारी अब तक नहीं की गई है।

पाकिस्तान में पिछले काफी समय से हिंदुओं और सिखों के खिलाफ हिंसा और अगवा करने की घटनाएं हो रही हैं। कई घटनाएं हिंदू और सिख लड़कियों को अगवा कर जबरन उनकी शादी मुसलमानों से करने की भी हो चुकी हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost