Connect with us

दुनिया

Fifa World Cup 2022: फीफा विश्वकप में पहुंचा भगोड़ा जाकिर नाइक, कतर ने बुलाया तो सोशल मीडिया पर भड़के लोग

Fifa World Cup 2022: हैरान करने वाली बात ये है कि हिदुंस्तान के खिलाफ जहर उगलने वाला जाकिर नाइक कतर भी पहुंच गया। बता दें कि कतर उन देशों में शामिल था जिसने नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने पर भारत सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई थी। गौरतलब है कि साल 2016 में भारत ने भगोड़े जाकिर नाइक की संस्‍था इस्‍लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर प्रतिबंध कर दिया था। भारत सरकार भगोड़े नाइक को देश वापस लाने का प्रयास भी तेज कर रही है।

Published

Zakir Naik

नई दिल्ली। रविवार 20 नवंबर यानी आज से फुटबॉल का महाकुंभ कहे जाने वाले फीफा वर्ल्ड कप 2022 (Fifa World Cup) की शुरुआत होने जा रही है। इस बार फीफा विश्व कप की मेजबानी कतर कर रहा है। बता दें कि करीब एक माह तक खेलों का ये महाकुंभ चलता रहेगा। इस बार का फीफा विश्व कप इस मायने से भी खास होने जा रहा है क्योंकि अर्जेंटीना के कैप्टन लियोनेल मेसी और पुर्तगाली कैप्टन क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेलेंगे। वहीं फीफा विश्व कप के शुरू होने से पहले कतर -भारत को भड़काने को कोशिश कर रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। दरअसल कतर ने भारत के भगोड़े मुस्लिम उपदेशक जाकिर नाइक को फुटबॉल विश्व आने का निमंत्रण दिया है। बताया जा रहा है कि भारत से भागा-भागा फिर रहा जाकिर नाइक कतर में कई जगहों पर धार्मिक उपदेश भी देगा।

fifa world cup 2022

हैरान करने वाली बात ये है कि हिदुंस्तान के खिलाफ जहर उगलने वाला जाकिर नाइक कतर भी पहुंच गया। बता दें कि कतर उन देशों में शामिल था जिसने नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने पर भारत सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई थी। गौरतलब है कि साल 2016 में भारत ने भगोड़े जाकिर नाइक की संस्‍था इस्‍लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर प्रतिबंध कर दिया था। भारत सरकार भगोड़े नाइक को देश वापस लाने का प्रयास भी तेज कर रही है।

वहीं मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकी गतिविधियों में शामिल जाकिर नाइक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें वो कोट पेंट और सिर पर सफेद टोपी लगाए दिख रहा है। उधर भगोड़े जाकिर नाइक के फुटबॉल विश्व कप पहुंचने पर सोशल मीडिया पर लोगों का आक्रोश देखने को मिल रहा है। लोग अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कतर पर निशाना साध रहे है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement