Connect with us

दुनिया

इराक ने शुरू किया अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन

आईसीएए ने प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य और राष्ट्रीय सुरक्षा संबंधी उच्च समिति द्वारा हवाईअड्डों के लिए पहले जारी किए गए सख्त निवारक स्वास्थ्य उपायों का पालन करने के महत्व पर प्रकाश डाला।

Published

on

Iraqi Flights

नई दिल्ली। इराकी नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (आईसीएए) ने नियमित अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन फिर से शुरू कर कर दिया है, हालांकि देश में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 102,226 तक पहुंच गई है। आईसीएए की ओर से एक बयान में गुरुवार को कहा गया, “बगदाद, बसरा और नजफ के हवाईअड्डों पर विदेश यात्रा करने वाले नागरिकों की सक्रिय गतिविधियां देखी गईं।”

Iraqi Flights
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि कुर्दिस्तान के अर्ध-स्वायत्त क्षेत्र में एरबिल और सुलेमानिया हवाईअड्डों ने उड़ानें फिर से शुरू नहीं कीं क्योंकि वे स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा निर्देशित किए गए आवश्यक ऐहतियाती उपाय लागू करने के लिए तैयार नहीं थे।

Airport Iraq
आईसीएए ने प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य और राष्ट्रीय सुरक्षा संबंधी उच्च समिति द्वारा हवाईअड्डों के लिए पहले जारी किए गए सख्त निवारक स्वास्थ्य उपायों का पालन करने के महत्व पर प्रकाश डाला। इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इराक में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 2,361 नए मामले दर्ज किए गए, जिससे संक्रमण ममालों की कुल संख्या बढ़कर 102,226 हो गई। बगदाद में 902 नए मामले सामने आए। 80 नई मौतों के साथ देश में इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या 4,122 पहुंच गई।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement