JohnTChambers: वैश्विक कॉर्पोरेट आइकन जॉन चैंबर्स ने PM मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे, बताया भारत को निवेश के लिए सबसे अच्छा देश

JohnTChambers: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चाहने वाले देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी मौजूद हैं। दुनिया भर में करोड़ों लोग पीएम मोदी को पसंद करते हैं। इतना ही नहीं विदेशी निवेशक भी अब भारत पर अपनी विश्वास जताने में कहीं पीछे नहीं हटते हैं।

Written by: October 13, 2021 10:37 am

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चाहने वाले देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी मौजूद हैं। दुनिया भर में करोड़ों लोग पीएम मोदी को पसंद करते हैं। इतना ही नहीं विदेशी निवेशक भी अब भारत पर अपनी विश्वास जताने में कहीं पीछे नहीं हटते हैं। दरअसल एक शीर्ष अमेरिकी कॉरपोरेट लीडर और सिस्को के पूर्व सीईओ जॉन चैंबर्स ने भारत पर भरोसा जताते हुए पीएम मोदी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि वह चीन की हालिया अप्रत्याशितता और तकनीक पर कार्रवाई के बाद भारत को एशिया में अगली बड़ी आर्थिक ताकत के रूप में देख रहे हैं।

चीन पर लगाया था दांव

जॉन चैंबर्स ने कहा कि “मैंने चीन पर अपना करियर 1995 में दांव पर लगाया है। लेकिन बहुत अधिक अप्रत्याशितता है और यह ठीक स्थिति है। आपके पास अनुमान लगाने की क्षमता है, लेकिन वर्तमान परिदृश्य में, आप नहीं जानते कि कानून क्या होने जा रहे हैं। इस दौरान शीर्ष अमेरिकी कॉर्पोरेट नेता ने भारत पर भरोसा जताते हुए कहा कि,”अगर मुझे एशिया में एक देश पर दांव लगाना है, तो वह भारत है। मैं भारत पर दो बार दांव लगाऊंगा।” वहीं पीएम मोदी को लेकर चैंबर्स ने कहा, “भारत के प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के शीर्ष तीन नेताओं में शामिल हैं। देश को डिजिटल बनाने की उनकी रणनीति शीर्ष पर है।”

अलीबाबा ग्रुप के संस्थापक जैक द्वारा पिछले अक्टूबर में नियामक दबाव के बिना नवाचार की अनुमति देने की आवश्यकता के बारे में बात करने के बाद चीन ने टेक फर्मों पर कई कार्रवाई शुरू की गई है। अधिकारियों ने देश में काम करने वाली फर्मों के लिए सख्त डेटा सुरक्षा कानून भी पेश किए हैं। चीन के इस कदम ने कई वैश्विक निवेशकों को परेशान किया, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने वर्षों से चीन पर दांव लगाया है।

कौन हैं चैंबर्स

चैंबर्स JC2 वेंचर्स के संस्थापक और सीईओ हैं। जिन्हे दुनिया भर के विघटनकारी स्टार्टअप्स में निवेश करने के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है। चैंबर्स उन श्रेणियों और भौगोलिक क्षेत्रों में कंपनियों में निवेश करते हैं जो बाजार में बदलाव का नेतृत्व कर रहे हैं, जैसे कि एएसएपीपी, एस्पायर फूड ग्रुप, बालबिक्स, ब्लूम एनर्जी, क्लाउडलीफ, और कई अन्य शामिल हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost