MISS INDIA-USA 2021: वैदेही डोंगरे ने जीता ‘मिस इंडिया यूएसए 2021’ का खिताब, अर्शी लालानी ने हासिल किया

MISS INDIA-USA 2021:साल 1997 में मिस वर्ल्ड रहीं डायना हेडन चीफ गेस्ट और खास जज के तौर पर रहीं। 30 राज्यों की 61 प्रतिभागियों ने तीन अलग-अलग राउंड में ‘मिस इंडिया यूएसए’, ‘मिसेज इंडिया यूएसए’ और ‘मिस टीन इंडिया यूएसए’ में हिस्सा लिया था। इन तीन श्रेणियों की विजेताओं को विश्व प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का सुनहरा मौका भी दिया गया है। जिसके लिए उन्हे मुंबई जाने की टिकट भी दे दी गई है।

Avatar Written by: July 20, 2021 7:48 pm
Vaidehi-Dongre

नई दिल्ली। मिशिगन की 25 साल की वैदेही डोंगरे नेमिस इंडिया का USA 2021 का खिताब अपने नाम किया है। बताया गया है कि जॉर्जिया की रहने वाली अर्शी लालानी इस मुकाबले में दूसरे नंबर की विजेता बनी हैं। वैदेही ने मिशिगन विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। बता दें कि वह एक बड़ी कंपनी में बिजनेस डिवेलपमेंट मैनेजर के तौर पर काम करती रही हैं। वैदेही ने भारतीय शास्त्रीय नृत्य कथक का शानदार प्रदर्शन भी किया, जिसके लिए उन्हे ’मिस टैलेंटेड’  इनाम भी दिया गया है। वहीं, लालानी ने अपने ऐतमाद और पेशकश से सभी को हैरान कर दिया हैं, वह दूसरे नंबर की विजेता बनी हैं। बताया गया है कि उत्तरी कैरोलिना की मीरा कासारी ने इस मुकाबले में तीसरे स्थान प्राप्त किया है।

vaidehi-dngre

विनर को मिलेगा सुनहरा मौका

बता दें कि यह मुकाबला वीकेंड में आयोजित किया गया था। जहां साल 1997 में मिस वर्ल्ड रहीं डायना हेडन चीफ गेस्ट और खास जज के तौर पर रहीं। 30 राज्यों की 61 प्रतिभागियों ने तीन अलग-अलग राउंड में ‘मिस इंडिया यूएसए’, ‘मिसेज इंडिया यूएसए’ और ‘मिस टीन इंडिया यूएसए’ में हिस्सा लिया था। इन तीन श्रेणियों की विजेताओं को विश्व प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का सुनहरा मौका भी दिया गया है। जिसके लिए उन्हे मुंबई जाने की टिकट भी दे दी गई है।

महिलाओं के लिए काम करेंगी वैदेही

इस मुकाबले में जीत हासिल करने बाद इस मुकाबले में जीत के बाद वैदेही का कहना है कि ‘‘मैं अपने समाज पर एक पॉजिटिव असर छोड़ना चाहती हूं, और औरतों की आर्थिक आजादी और तालीम के लिए काम करना चाहती हूं।’’

Support Newsroompost
Support Newsroompost