New zealand Earthquake : न्‍यूजीलैंड पर मंडराया प्राकृतिक आपदा का खतरा, 7.2 रिक्‍टर स्‍केल पर आया भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

New zealand Earthquake : एक तरफ दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रही है, तो वहीं न्‍यूजीलैंड (New zealand) पर प्राकृतिक आपदा का खतरा मंडरा रहा है। न्‍यूजीलैंड में भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए।

Avatar Written by: March 5, 2021 10:55 am
newzeland bhukamp

नई दिल्ली। एक तरफ दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रही है, तो वहीं न्‍यूजीलैंड (New zealand) पर प्राकृतिक आपदा का खतरा मंडरा रहा है। न्‍यूजीलैंड में भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए। समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 7.2 मापी गई है। इतना ही नहीं, भूकंप के तेज झटके के बाद सुनामी की भी चेतावनी जारी कर दी गई। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, ये भूकंप न्यूजीलैंड के उत्तरी-पूर्वी तट पर आया जिसके बाद अफरातफरी मच गई।

earthquake

हालांकि, भूकंप में अभी तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। न्‍यूजीलैंड की राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने कहा है कि फिलहाल इस बात का आकलन किया जा रहा है कि किया भूकंप की वजह से सुनामी आ सकती है। साथ ही एजेंसी ने तट के पास रहने वाले लोगों को ऊंचे मैदानी क्षेत्रों में चले जाने की सलाह दी है।

newzeland bhukamp

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही ग्रीस में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। बुधवार को वहां तेज भूकंप आया जिसकी तीव्रता 6.2 मापी गई थी। इसके अलावा पिछले महीने जापान में भी लगातार 2 दिन भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए थे।

Latest