आलोचना के चलते न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया इस्तीफा

अपने सार्वजनिक बयान में क्लार्क ने कहा, “यह कोई रहस्य नहीं है कि स्वास्थ्य एक चुनौतीपूर्ण पोर्टफोलियो है। मैंने अपना सब कुछ इसे दिया है। लेकिन मुझे यह स्पष्ट हो गया है कि कोविड-19 महामारी के लिए सरकार की समग्र प्रतिक्रिया में मेरी भूमिका लगातार छोटी होती जा रही है।”

Written by: July 2, 2020 10:48 am

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क ने गुरुवार को घोषणा की कि आलोचना के चलते उन्होंने मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने का फैसला किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह चौंकाने वाली घोषणा तब आई है जब पब्लिक कोरोना के कारण संकट में है।

Health Minister David Clark

क्लार्क के एक कैंसर सुविधा के उद्घाटन में हिस्सा लेने की योजना थी, लेकिन गुरुवार की सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने यह आश्चर्यजनक घोषणा कर दी।अपने सार्वजनिक बयान में क्लार्क ने कहा, “यह कोई रहस्य नहीं है कि स्वास्थ्य एक चुनौतीपूर्ण पोर्टफोलियो है। मैंने अपना सब कुछ इसे दिया है। लेकिन मुझे यह स्पष्ट हो गया है कि कोविड-19 महामारी के लिए सरकार की समग्र प्रतिक्रिया में मेरी भूमिका लगातार छोटी होती जा रही है।”

Health Minister David Clark

उनके इस्तीफे को प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने स्वीकार कर लिया है। बता दें कि गुरुवार तक देश में 22 मौतों के साथ 1,530 मामले दर्ज किए गए हैं।