Musk Shunts Out Baker: हंटर बाइडेन फाइल्स जारी करने के बाद एलन मस्क का बड़ा कदम, ट्विटर के लीगल एक्जिक्यूटिव जिम बेकर को निकाला

ट्विटर में छंटनी जारी है। छंटनी की गाज अब कंपनी के लीगल एक्जिक्यूटिव पर गिरी है। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने लीगल एक्जिक्यूटिव जिम बेकर को कंपनी से निकाल दिया है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर से जुड़े खुलासे करने के बाद ये कार्रवाई हुई है।

Avatar Written by: December 7, 2022 8:51 am
jim baker and elon musk

सैन जोस। ट्विटर में छंटनी जारी है। छंटनी की गाज अब कंपनी के लीगल एक्जिक्यूटिव पर गिरी है। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने लीगल एक्जिक्यूटिव जिम बेकर को कंपनी से निकाल दिया है। जिम बेकर ट्विटर में काम करने से पहले अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई में रहे थे। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर से जुड़े खुलासे करने के बाद ये कार्रवाई हुई है। मस्क ने आरोप लगाया था कि ट्विटर ने हंटर बाइडेन से जुड़े खुलासे की खबर दबाई थी। उन्होंने एक-एक कर ट्विटर फाइल्स जारी कर हंटर पर लगे आरोपों को जाहिर किया था। इसके बाद से ही बेकर पर कार्रवाई की तैयारी की गई। बता दें कि मस्क ने आरोप लगाया था कि ट्विटर के पुराने अफसरों ने हंटर से जुड़ी खबरों को प्लेटफॉर्म पर जाने से रोका।

जिम बेकर के बारे में पता चला है कि वो ट्विटर के डिप्टी जनरल काउंसल के पद पर थे। मस्क ने ट्वीट कर बेकर को निकाले जाने की जानकारी संकेतों में साझा की। मस्क ने बेकर पर सूचना को गलत तरीके से रोकने या देने का आरोप लगाया। मस्क ने इससे पहले ट्विटर फाइल्स जारी कर दावा किया था कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले जो बाइडेन के बेटे हंटर के लैपटॉप में रखे ई-मेल से निकली तमाम जानकारियों और उनके यौनचार से जुड़ी खबर को ट्विटर में सेंसर किया गया था। मस्क के इस खुलासे से साफ हो गया कि ट्विटर पर जानकारी और सूचना को सेंसर करने का लगने वाला आरोप सही है।

elon musk1

इससे पहले ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क ने तब सीईओ रहे पराग अग्रवाल और कंटेंट देखने वाली विजया गाड्डे को भी निकाल दिया था। इसके अलावा उन्होंने ट्विटर के करीब 3700 कर्मचारियों को भी बाहर का रास्ता दिखाया था। हालांकि, बाद में उन्होंने नई सेवा शर्तों पर कई कर्मचारियों को वापस भी लिया। मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों से कहा है कि कंपनी को आगे ले जाने के लिए उन्हें 12-12 घंटे भी काम करना पड़ सकता है।