कोरोनावायरस : ब्रिटेन में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ी, 9,529 मामलों की हुई पुष्टि

ब्रिटेन में कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बुधवार सुबह तक बढ़कर कुल 9,529 हो गई। यूके के डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि मंगलवार के आधिकारिक आंकड़ों की तुलना में कुल 1,452 मामलों की वृद्धि देखने को मिली।

Written by: March 26, 2020 11:51 am

लंदन। ब्रिटेन में कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बुधवार सुबह तक बढ़कर कुल 9,529 हो गई। यूके के डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि मंगलवार के आधिकारिक आंकड़ों की तुलना में कुल 1,452 मामलों की वृद्धि देखने को मिली।

coronavirus case

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में अब तक कोविड-19 से संक्रमित कुल 463 मरीजों की मौत हो चुकी है। इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) प्रोफेसर क्रिस व्हिट्टी ने कहा कि ब्रिटेन कोरोनावायरस के टेस्ट की दर को बढ़ा रहा है।

Coronavirus

सरकार के पिछले एक बयान के अनुसार, अधिकारी कोविड-19 संक्रमण के टेस्ट की संख्या बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड और नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) एक दिन में 25 हजार तक टेस्ट कर सकते हैं।

Coronavirus

डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर ने कहा कि पूरे देशभर के स्थानीय अस्पतालों में मंगलवार तक 1.5 करोड़ फेस मास्क वितरित किए गए।