पाकिस्तान में सिख श्रद्धालुओं के साथ हुआ बड़ा हादसा, ट्रेन और बस की टक्कर में 29 की मौत

इस हादसे से करीब चार महीने पहले भी सिंध में मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर दर्दनाक हादसा हो चुका है। जहां लाहौर जा रही एक बस की ट्रेन से टक्कर हो गई थी।

Written by: July 3, 2020 7:44 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान में सिख श्रद्धालुओं के साथ हुआ बड़ा हादसा हुआ है। बता दें कि पाकिस्तानी पंजाब के शेखुपुरा में सिख श्रद्धालुओं को लेकर जा रही एक बस की ट्रेन से टक्कर हो गई है। इस भीषण हादसे में 29 लोग मारे गए हैं जबकि कई लोगों को हालत बेहद गंभीर है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

Pakistan Train

इस हादसे को लेकर स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान रेलवे और रेस्क्यू टीम ने हादसे के तुरंत बाद पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। ये हादसा शेखुपुरा के नजदीक एक मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर दोपहर करीब 1.30 बजे हुआ। बताया जा रहा है कि ये सभी यात्री ननकाना साहिब से लौट रहे थे। हादसे के बाद पाकिस्तान के रेलवे मंत्री राशिद शेख ने अधिकारियों को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भी हादसे पर दुख जताया है।

इस हादसे से करीब चार महीने पहले भी सिंध में मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर दर्दनाक हादसा हो चुका है। जहां लाहौर जा रही एक बस की ट्रेन से टक्कर हो गई थी। इस हादसे में 19 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

Accident

साल 2019 में पाकिस्तान रेलवे को सौ से ज्यादा हादसे देखने पड़े हैं, इनमें से कुछ हादसे बहुत भयानक थे। इस साल के पहले पांच महीनों में पाकिस्तान रेलवे के इंजन 111 बार फेल हो चुके हैं, जिस वजह से यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी है।