पाकिस्तान के रेल मंत्री और पूर्व पीएम हुए कोरोना संक्रमित

पाकिस्तान में कोरोना का कोहराम ऐसा है कि पाकिस्तान में अभी तक इस महामारी की वजह से प्रांतीय मंत्री सहित चार सांसदों की मौत हो गई है। इस बीच, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत ने पूरे प्रांत के सार्वजनिक अस्पतालों में मास्क अनिवार्य कर दिया है।

Avatar Written by: June 8, 2020 3:35 pm

नई दिल्ली। कोरोना ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। इसके मामलों में तेजी के साथ बढ़ोत्तरी हो रही है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद और पाक के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी भी इसके चपेट से नहीं बच सके हैं। बता दें कि शेख राशिद अहमद और शाहिद खाकान अब्बासी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

sheikh rashid ahmad shahid khaqan abbasi

हालांकि गौर करने वाली बात ये भी है कि रेल मंत्री शेख राशिद अहमद में कोरोना के कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहे थे। संक्रमित होने के बाद शेख राशिद अहमद दो हफ्ते तक सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे तो वहीं शाहिद खाकान अब्बासी को भी घर में ही क्वारंटाइन कर रखा गया है।

Pakistan Corona

बीते दिनों पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रांतीय विधायक चौधरी अली अख्तर भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। उनकी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि अख्तर अपने घर में क्वारनटीन में थे और वायरस के लक्षण दिखने के बाद खुद का परीक्षण कराया था। अख्तर को 2018 के चुनावों में पंजाब विधानसभा के फैसलाबाद III से चुना गया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 लाख को पार कर गया। रविवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 1 हजार 173 है। कोरोना से अब तक 2032 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान 16वां देश बन गया है, जहां मरीजों का आंकड़ा 1 लाख से अधिक है।

pak corona

पाकिस्तान में कोरोना का कोहराम ऐसा है कि पाकिस्तान में अभी तक इस महामारी की वजह से प्रांतीय मंत्री सहित चार सांसदों की मौत हो गई है। इस बीच, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत ने पूरे प्रांत के सार्वजनिक अस्पतालों में मास्क अनिवार्य कर दिया है। सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि किसी भी व्यक्ति को बिना फेस मास्क सरकारी अस्पताल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

Support Newsroompost
Support Newsroompost