Corona Crisis: कोरोना के कहर के बीच PM मोदी ने की भूटानी समकक्ष लोटे शेरिंग से की बात, जानिए फोन पर क्या हुई बातचीत

Corona Crisis: पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि, प्रधानमंत्री मोदी ने भूटान के प्रधानमंत्री डॉ. लोटे शेरिंग के साथ आज फोन पर बात की। भूटान के प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी की हालिया लहर के खिलाफ भारत सरकार और भारत के लोगों के प्रयासों के साथ एकजुटता व्यक्त की हैं।

आईएएनएस Written by: May 11, 2021 3:06 pm

नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। पिछले 24 घंटों में देश में 3,29,942 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक दिन में कोरोना की चपेट में आने से 3,876 लोगों ने अपनी जान गवाई है। संकट की इस घड़ी में दुनिया के कई देशों ने भारत की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भूटान के प्रधानमंत्री डॉ. लोटे शेरिंग (Dr. Lotay Tshering) के साथ आज फोन पर बात की। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने मंगलवार को दी हैं।

Lotay Tshering and modi

पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि, प्रधानमंत्री मोदी ने भूटान के प्रधानमंत्री डॉ. लोटे शेरिंग के साथ आज फोन पर बात की। भूटान के प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी की हालिया लहर के खिलाफ भारत सरकार और भारत के लोगों के प्रयासों के साथ एकजुटता व्यक्त की हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने भूटान सरकार और भूटानवासियों को उनकी सद्भावनाओं और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने भूटान नरेश के नेतृत्व में महामारी के खिलाफ जंग में भूटान की भूमिका की सराहना की और महामारी के खिलाफ किए जाने वाले प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं।

दोनों नेताओं ने सहमति व्यक्त कि मौजूदा संकट से भारत और भूटान के बीच विशेष मैत्री को और बढ़ावा दिया जा सकता है। दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध आपसी समझ, आपसी सम्मान, साझा सांस्कृतिक विरासत और लोगों के बीच सौहार्द पर आधारित हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost