Coronavirus: राष्ट्रपति बिडेन बोले, अमेरिका में 19 अप्रैल तक सभी वयस्क वैक्सीन के योग्य

America: उन्होंने अमेरिकियों से महामारी सुरक्षा उपायों का अभ्यास जारी रखने का आग्रह करते हुए कहा कि देश अभी तक फिनिश लाइन पर नहीं है और 4 जुलाई से पहले अधिक बीमारी और दुख का अनुभव कर सकता है।

आईएएनएस Written by: April 7, 2021 5:00 pm
Joe Biden

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने घोषणा की है 19 अप्रैल तक सभी अमेरिकी वयस्क कोविड वैक्सीन के लिए पात्र होंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को बिडेन ने एलेक्जेंड्रिया, वर्जीनिया में एक टीकाकरण स्थल पर अपनी यात्रा की नई योजना की घोषणा की। बिडेन ने कहा कि सत्ता में आने के अपने पहले 75 दिनों के भीतर 150 मिलियन खुराक दी जा चुकी है। 100 वें होने तक 200 मिलियन शॉट्स देने का लक्ष्य है। उन्होंने अमेरिकियों से महामारी सुरक्षा उपायों का अभ्यास जारी रखने का आग्रह करते हुए कहा कि देश अभी तक फिनिश लाइन पर नहीं है और 4 जुलाई से पहले अधिक बीमारी और दुख का अनुभव कर सकता है।

us corona vaccination

कुछ ह़फ्ते पहले, बिडेन ने राज्यों, जनजातियों और क्षेत्रों को सभी अमेरिकी वयस्कों को एक मई के पहले टीकाकरण के लिए पात्र बनाने का आहवान किया था। बिडेन ने जोर देकर कहा कि देश अब रिकॉर्ड संख्या में अमेरिकियों का टीकाकरण कर रहा है, हालांकि कोविड के खिलाफ लड़ाई जीत से दूर है क्योंकि मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं।

joe biden

देश में 27 राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है, जिनमें नए और उभरते हुए कोविड वेरिएंट के मामले शामिल हैं। कुछ राज्यों ने मास्क की अनिवार्यता पर लगे प्रतिबंध में छूट देते हुए बिजनेस को खोलने का फैसला किया जिसपर स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने तीखी प्रतिक्रिया जताई थी। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, अमेरिका अभी भी दुनिया का सबसे अधिक प्रभावित होने वाला देश है, जहां कोरोना के 30,845,915 मामले दर्ज हो चुके हैं और 556,509 लोगों की मौत हो चुकी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost