सोलोमन द्वीप पर प्रदर्शनकारियों ने संसद भवन को किया आग के हवाले, भारी हिंसा के बाद लगाया गया 36 घंटे लॉकडाउन

Solomon Islands: प्रशांत महासागर में स्थित सोलोमन द्वीप पर प्रधानमंत्री को हटाए जाने की मांग को लेकर बुधवार को भारी हिंसा देखने को मिली। प्रदर्शनकारियों ने संसद की बिल्डिंग और एक पुलिस स्‍टेशन को आग के हवाले कर दिया।

Written by: November 25, 2021 9:52 am
Solomon Islands

नई दिल्ली। प्रशांत महासागर में स्थित सोलोमन द्वीप पर प्रधानमंत्री को हटाए जाने की मांग को लेकर बुधवार को भारी हिंसा देखने को मिली। प्रदर्शनकारियों ने संसद की बिल्डिंग और एक पुलिस स्‍टेशन को आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारियों के बढ़ते उत्पाद और भारी हिंसा को देखते हुए पुलिस को आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल करना पड़ा। पुलिस ने रबर की गोलियों का भी इस्तेमाल किया। हालात पर काबू पाने के लिए अब राजधानी होनिआरा में 36 घंटे के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है।

Solomon Islands..

संसद की बिल्डिंग और एक पुलिस स्टेदशन को आग के हवाले करने के साथ ही प्रदर्शनकारियों ने कई दुकानों को लूट लिया। इसके बाद से ही देश में भारी तनाव का माहौल बन गया है। बुधवार देर शाम प्रधानमंत्री मनास्सेएह सोगावरे ने देश के नाम संबोधन में राजधानी में लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया था। कहा जा रहा है कि इस द्वीप समूह के सबसे अधिक आबादी वाले द्वीप मलैटा के लोग राजधानी पहुंच गए और उन्हों ने कई घरेलू मुद्दों पर अपनी नारजगी जताई। इस मुद्दों में आधारभूत ढांचे को सुधारने के कई वादे पूरा नहीं करना शामिल है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost