Connect with us

दुनिया

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका के नए पीएम बनते ही रानिल विक्रमसिंघे ने भारत को लेकर दिया बड़ा बयान

Sri Lanka Crisis: पिछले कुछ दिनों से आर्थिक बदहाली से गुजर रहे श्रीलंका और हाल ही में हुए हिंसक झड़पों के बीच प्रधानमंत्री ने अपना इस्तीफा सौंपा है। राजधानी कोलंबो में आर्थिक बदहाली को लेकर हिंसा झड़प की खबरें भी सामने आई थी। इस हिंसक झड़प में 16 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई थी।

Published

on

Wickremesinghe

नई दिल्ली। पड़ोसी देश श्रीलंका में बीते कई दिनों से जारी आर्थिक संकट, आपातकाल और राजनीतिक उथल-पुथल के बीच रानिल विक्रमसिंघे को प्रधानमंत्री बनाया गया है। बता दें, पिछले कई माह से श्रीलंका में आर्थिक बदहाली अपने चरम पर पहुंच चुके हैं, जिसे देखते हुए श्रीलंका के महेंदा राजपक्षे से लगातार इस्तीफे की मांग की जा रही थी। वहीं, 9 मई को आखिरकार उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया। इस इस्तीफे के बाद विक्रमसिंघे श्रीलंका को श्रीलंका का प्रधानमंत्री बनाया गया हैं। ये छठी बार है जब विक्रमसिंघे श्रीलंका के प्रधानमंत्री बने हैं लेकिन वो एक बार भी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए हैं। वहीं, अब पीएम पद मिलते ही अब रानिल विक्रमसिंघे ने भारत को लेकर बड़ा बयान दिया है।

भारत को लेकर कही ये बात

श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे का कहना है कि वो भारत के साथ रिश्ते, मजबूत करने को लेकर आशान्वित हैं। विक्रमसिंघे ने कहा, ‘मैं भारत के साथ एक करीबी रिश्ता बनाना चाहता हूं। आर्थिक संकट, आपातकाल और राजनीतिक उथल-पुथल के इस संकट के बीच भारत की तरफ से किए गए अरबों डॉलर की मदद की ओर इशारा करते हुए विक्रमसिंघे ने कहा कि मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि कर्ज से जूझ रहे श्रीलंका की मदद के लिए भारत देश की तरफ से 3 अरब डॉलर से ज्या‍दा के लोन, क्रेडिट लाइन और क्रेडिट स्वैलप का वादा किया गया है।’

shrilanka burining

ध्यान रहे कि पिछले कुछ दिनों से आर्थिक बदहाली से गुजर रहे श्रीलंका और हाल ही में हुए हिंसक झड़पों के बीच प्रधानमंत्री ने अपना इस्तीफा सौंपा है। राजधानी कोलंबो में आर्थिक बदहाली को लेकर हिंसा झड़प की खबरें भी सामने आई थी। इस हिंसक झड़प में 16 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई थी। कोलंबो में स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement