इराक : अमेरिकी तेल कंपनी के पास रॉकेट हमला, हमले में कोई हताहत नहीं हुआ

 इराक के बसरा प्रांत में सोमवार को एक अमेरिकी तेल कंपनी की साइटों के पास पांच राकेट गिरे, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

Avatar Written by: April 6, 2020 6:36 pm

बगदाद। इराक के बसरा प्रांत में सोमवार को एक अमेरिकी तेल कंपनी की साइटों के पास पांच राकेट गिरे, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ। इसकी जानकारी सुरक्षा सूत्र ने दी।


समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि अल-जुबैर क्षेत्र में कैलीयुशा राकेट हैलीबर्टन तेल कंपनी के पास गिरा। सूत्र ने कहा कि इराकी सुरक्षा बल ने आस-पास के इलाकों में एक खोज अभियान चलाया, जिसमें उनको राकेट लॉन्चर मिला। किसी भी समूह ने अब तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस बीच इराक भर में अमेरिकी सैनिकों के आवासों को विद्रोहियों द्वारा मोर्टार और राकेट हमलों से निशाना बनाया गया है।


5 जनवरी को, इराकी संसद ने एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें सरकार ने इराक में विदेशी बलों की उपस्थिति को समाप्त करने की आवश्यकता जताई, इसके ठीक दो दिन पहले बगदाद में एक अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरान की क्रांति गार्ड की क्वैद फोर्स के पूर्व कमांडर कासिम सोलेमानी को मार डाला गया।

मुख्य रूप से प्रशिक्षण और सलाह संबंधी उद्देश्यों और आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में स्थानीय बलों का समर्थन करने के लिए 5,000 से अधिक अमेरिकी सैनिकों को इराक में तैनात किया गया है।