स्पेन की डिप्टी पीएम कार्मेन काल्वो भी कोरोना पॉजिटिव

स्पेन के डिप्टी प्राइम-मिनिस्टर (उप-प्रधानमंत्री) कार्मेन काल्वो के कोरोनावायरस से संक्रमित होने के पुष्टि हुई है। दुनियाभर में इस संक्रमण के चलते अभी तक 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Written by: March 26, 2020 10:40 am

मेड्रिड। स्पेन के डिप्टी प्राइम-मिनिस्टर (उप-प्रधानमंत्री) कार्मेन काल्वो के कोरोनावायरस से संक्रमित होने के पुष्टि हुई है। दुनियाभर में इस संक्रमण के चलते अभी तक 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। स्पेनिश सरकार के एक बयान के हवाले से मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि काल्वो मंगलवार को कोविड-19 संक्रमण की जांच में पॉजिटिव पाए गए। हालांकि, इससे पहले कराए गए टेस्ट में उनके संक्रमण से ग्रसित नहीं होने की बात सामने आई थी।

Spain Deputy Prime Minister Carmen Calvo

पहले टेस्ट के बाद एक बार फिर से कराई गई जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई। सरकारी की ओर से बुधवार को जारी बयान में आगे कहा गया कि कोल्वो की हालत स्थिर है और उनका मेडिकल उपचार चल रहा है।

Spain Deputy Prime Minister Carmen Calvo

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक स्पेन में कोरोनावायरस के अब तक 50 हजार से भी अधिक मामले सामने आए हैं, जिनमें से तीन हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है।