Sri Lanka: श्रीलंका में तेज हवाओं के साथ हो रही तेज बारिश, 14 लोगों की हुई मौत

Sri Lanka: श्रीलंका में पिछले सप्ताह से तेज हवाओं के साथ भारी बारिश जारी है, जिससे 14 लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति के लापता होने की खबर है। यह जानकारी आपदा प्रबंधन केंद्र (डीएमसी) ने दी।

Written by: November 26, 2021 11:30 am
rain

नई दिल्ली। श्रीलंका में पिछले सप्ताह से तेज हवाओं के साथ भारी बारिश जारी है, जिससे 14 लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति के लापता होने की खबर है। यह जानकारी आपदा प्रबंधन केंद्र (डीएमसी) ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, डीएमसी के नए आंकड़ों के अनुसार, 9 जिलों में प्रतिकूल मौसम की वजह से 100,000 से ज्यादा परिवार प्रभावित हुए हैं, जबकि 114 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

bengal rain

केंद्र ने यह भी कहा कि बारिश से जुड़ी घटनाओं में 22 लोग घायल हुए हैं। श्रीलंका के मौसम विभाग ने गुरुवार को कहा कि 19 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि 19 जिलों में 100 मिमी से ज्यादा भारी बारिश की संभावना है।

death

मौसम विभाग ने कहा कि श्रीलंका के दक्षिण-पूर्व और उससे सटे दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में प्रचलित निम्न-स्तर के वायुमंडलीय विक्षोभ के कारण रेड अलर्ट जारी किया गया था, जो कम दबाव के विक्षोभ में विकसित हुआ और वर्तमान में देश के पूर्व में स्थित था। अगले 24 घंटे के दौरान मौसम की स्थिति खराब होने की उम्मीद है, लेकिन कम वायुमंडलीय विक्षोभ के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost